हॉकी : भारत ने न्यूजीलैंड का 3-0 से सफाया किया

India Outclass New Zealand 4-0 In Men’s Hockey Test Series

बेंगलुरु। भारत ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए न्यूजीलैंड को रविवार को 4-0 से हराकर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में मेहमान टीम का 3-0 से सफाया कर दिया।

भारत ने पहले मैच में न्यूजीलैंड को 4-2 से और दूसरे मैच में 3-1 से हराया था। भारत की जीत में रुपिंदर पाल सिंह (8), सुरेंदर कुमार (15), मनदीप सिंह (44) और आकाशदीप सिंह (60) ने गोल दागे।

भारत ने इस तरह विश्व की नौंवें नंबर की टीम न्यूजीलैंड को तीनों मैचों में हराकर अगले महीने होने वाले एशियाई खेलों के लिए अपनी मजबूत तैयारियों के संकेत दे दिए।

मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने टीम के प्रदर्शन पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि दुनिया की शीर्ष 10 टीम में शुमार न्यूजीलैंड से ये मुकाबले खेलने से एशियाई खेलों के लिए हमारी तैयारियों को मजबूती मिलेगी। इन तीन मैचों के दौरान हमने विभिन्न संयोजन आजमाए और पेनल्टी कार्नर पर भी कई तालमेल आजमाए। हम अब आगामी टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

कोच ने साथ ही कहा कि हमने गोल करने के लिए अलग-अलग तालमेल को परखा और मुझे लगता है कि हम मैदानी गोल करने में अभी और सुधार कर सकते हैं। हमने आज कुछ आसान मौके गंवाए और एशियाई खेलों से पहले हम इस पहलू पर काम करेंगे।