विश्वकप निशानेबाज़ी में चार स्वर्णों सहित शीर्ष पर रहा भारत

India topped four golds in World Cup shootout
India topped four golds in World Cup shootout

SABGURU NEWS | नयी दिल्ली दो बार के ओलंपिक चैंपियन अमेरिका के विंसेट हैंकॉक ने आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्वकप की आखिरी पुरूष स्कीट स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया जबकि भारतीय टीम इस बार अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत पहली बार टूर्नामेंट में चार स्वर्णों सहित सर्वाधिक नौ पदकों के साथ शीर्ष पर रही।

मैक्सिको के गुआदालाजरा में रविवार को संपन्न हुये विश्वकप में भारतीय टीम पहली बार आईएसएसएफ टूर्नामेंट में शीर्ष पर रही। भारत ने टूर्नामेंट में चार स्वर्ण, एक रजत और चार कांस्य सहित कुल नौ पदक जीते जो उसका विश्वकप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है।

स्कीट स्पर्धा में भारत के तीन निशानेबाजों में स्मित सिंह 116 अंकों के साथ क्वालिफाइंग में 15वें स्थान, अंगद बाजवा 115 अंकों के साथ 18वें और शिराज शेख 112 अंकों के साथ 30वें स्थान पर रहे।

बीजिंग और लंदन ओलंपिक के चैंपियन विंसेट ने बीजिंग और लंदन ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीते थे और 2015 में विश्व चैंपियनशिप में भी विजेता रहे थे। लंबे समय बाद गुआदालाजरा से वापसी कर रहे विंसेट ने क्वालिफिकेशन में 125 में से 123 अंक हासिल किये और शीर्ष पर रहे तथा 60 में से 59 के स्कोर के साथ विश्व रिकार्ड की भी बराबरी की।