आस्ट्रेलिया ने भड़काया तो जवाब मिलेगा : विराट कोहली

india vs Australia : Virat Kohli promises to give it back if australia are aggressive
india vs Australia : Virat Kohli promises to give it back if australia are aggressive

मुंबई। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वादा किया है कि वह आस्ट्रेलिया दौरे में खुद पर पूरी तरह काबू रखेंगे लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि यदि कंगारूओं ने मैदान पर स्लेजिंग करने की ज़रा भी कोशिश की तो उन्हें उनकी जुबां में जवाब दिया जाएगा।

विराट ने कोच रवि शास्त्री के साथ आस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने से पूर्व गुरूवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में सख्त शब्दों में यह बात कही। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज 21 नवंबर से शुरू हो रही है जिसके बाद छह दिसंबर से चार टेस्टों की सीरीज खेली जाएगी। तीन वनडे मुकाबले जनवरी में होंगे।

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मैदान पर जबरदस्त कहासुनी का इतिहास रहा है। पिछली दो सीरीज़ तो खासतौर पर इन बातों के लिये मशहूर रही। पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ के बेंगलुरू टेस्ट में डीआरएस की मदद लेने के लिए ड्रैसिंग रूम की ओर देखने और फिर ब्रेन डैड के लिए माफी मांगने को लेकर काफी विवाद रहा। भारतीय कप्तान विराट ने भी कहा था कि यह कोई पहली बार नहीं है कि स्मिथ ने धोखाधड़ी करने की कोशिश की है।

चार मैचों की सीरीज़ के बाद विराट और कई आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के संबंध में खटास आ गई थी। इसी संदर्भ में पूछे जाने पर विराट ने कहा कि मैदान पर जब भी किसी बात पर बहस को लेकर कोई मुद्दा उठता है तो मेरी कोशिश यही रहती है कि मैं इसमें न उलझूं।

मुझे अपनी क्षमताओं पर पूरा विश्वास है। वे अपरिपक्व चीजें थीं जो मैं किया करता था लेकिन तब मैं अधिक युवा था। अब टीम का कप्तान होने के नाते आपके पास इन सब बातों को सोचने के लिए समय नहीं है। आपको अपनी टीम पर ध्यान देना है।