फीफा विश्व कप क्वालीफायर : बांग्लादेश से भारत ने खेला ड्रा, कोच नाराज

india-vs-bangladesh-football-match-draw in FIFA World Cup Qualifier
india-vs-bangladesh-football-match-draw in FIFA World Cup Qualifier

फीफा विश्व कप क्वालिफायर (FIFA World Cup Qualifier) के अपने तीसरे मैच में बांग्लादेश से भारत ने 1-1 का ड्रॉ मैच खेला। भारत के इस प्रदर्शन से फुटबॉल टीम के कोच इगोर स्टीमाक ने बेहद नाराज है। उन्होंने कहा, ‘बांग्लादेश थोड़ा कमजोर था। हमने अच्छे से मौके को नहीं भुनाए और एक मूर्खतापूर्ण गोल भी खा बैठे। भारत आधुनिक और तकनीक फुटबॉल खेलने की कोशिश कर रहा है अभी और बहुत कुछ करना बाकी है।’

बता दें, मैच के 41वें मिनट में बांग्लादेश के साद उद्दीन ने हेडर से शानदार गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिलाई। इसमें हालांकि भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू की भी गलती रही, जो हवा में आ रही बॉल की दिशा का निर्धारण करने में चूक गए। इसके बाद 88वें मिनट में भारत के आदिल खान ने हेडर से जबरदस्त गोल करके मैच में रोमांच भर दिया। उनके गोल की बदौलत भारत 1-1 से मैच ड्रॉ करने में सफल रहा।

जानकारी में बता दें, भारत-बांग्लादेश के बीच अब तक 29 मैच हुए हैं, जिनमें में भारत ने अब तक 15 जीते और सिर्फ दो हारे हैं। बांग्लादेश से ड्रॉ खेलने के बाद भारतीय टीम फीफा विश्व कप क्वालिफायर में ग्रुप-ई में दो अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। एशियाई चैम्पियन कतर इस ग्रुप में तीन मैचों में दो जीत और एक ड्रॉ के साथ सात अंक लेकर टॉप पर है। दूसरे नंबर पर ओमान और तीसरे नंबर अफगानिस्तान की टीम है।