तीसरा क्रिकेट टेस्ट मैच : भारतीय टीम मात्र 78 रन पर ढेर

लीड्स। जेम्स एंडरसन की अगुवाई में इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने भारतीय टीम को तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले ही दिन बुधवार को दूसरे सत्र में पहली पारी में 40.4 ओवर में मात्र 78 रन पर ढेर कर दिया।

लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट 151 रनों के बड़े अंतर से जीतने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का गलत फैसला किया। एंडरसन ने आठ ओवर में मात्र छह रन देकर भारत के शीर्ष तीन बल्लेबाजों लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट को पवेलियन की राह दिखाई। तीनों के कैच विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों में गए। राहुल पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर खाता खोले बिना आउट हुए। पुजारा एक रन बनाकर आउट हुए जबकि विराट ने 17 गेंदों में सात रन बनाकर आउट हुए।

ओपनर रोहित शर्मा 105 गेंदों के संघर्ष में मात्र एक चौके की मदद से सर्वाधिक 19 रन बनाकर क्रैग ओवर्टन की ऑफ स्टंप से बाहर की गेंद पर पुल खेलने की कोशिश में रॉबिन्सन को कैच दे बैठे। रोहित छठे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए।

उपकप्तान अजिंक्या रहाणे 54 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 18 रन बनाकर चौथे बल्लेबाज के रूप में टीम के 56 के स्कोर पर आउट हुए। ओली रॉबिन्सन ने रहाणे का शिकार किया। रॉबिन्सन ने ही ऋषभ पंत को बटलर के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह दिखाई। रवींद्र जडेजा को सैम करेन ने अपना शिकार बनाया।

लॉर्ड्स में आतिशी पारी खेलने वाले मोहम्मद शमी का इस पार खाता नहीं खुला और ओवर्टन ने उनका शिकार कर लिया। इशांत शर्मा आठ रन बनाकर नाबाद रह गए जबकि करेन ने जसप्रीत बुमराह और ओवर्टन ने मोहम्मद सिराज का शिकार कर लिया। बुमराह का खाता नहीं खुला जबकि सिराज तीन रन ही बना सके। बटलर ने विकेट के पीछे पांच कैच लपके।

एंडरसन के अलावा ओवर्टन ने 14 रन पर तीन विकेट, रॉबिन्सन ने 16 रन पर दो विकेट और करन ने 27 रन पर दो विकेट निकाले।