जसप्रीत बुमराह की वापसी से रोमांचित हूं : विराट कोहली

India vs England, 3rd Test: Virat Kohli 'excited' by Jasprit Bumrah's return at trent bridge
India vs England, 3rd Test: Virat Kohli ‘excited’ by Jasprit Bumrah’s return at trent bridge

नाटिंघम। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को कहा कि वह तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के फिट होकर लौटने से बेहद रोमांचित हैं लेकिन अंतिम एकादश का चयन पिच की स्थिति को देख कर ही किया जाएगा।

विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार से यहां होने वाले तीसरे टेस्ट की पूर्वसंध्या पर कहा कि बुमराह अब पूरी तरह फिट हैं जो हमारे लिए बड़ी ख़ुशी की बात है। मैं उन्हें वापिस देखकर रोमांचित हूं। वह एक आक्रामक गेंदबाज हैं जो हमेश बल्लेबाज को सोचने के लिए मजबूर करते हैं। उनकी वापसी टीम के लिए सुखद है।

कप्तान के संकेत से यह तो तय माना जा रहा है कि बुमराह कल मैच में अंतिम एकादश में होंगे। हालांकि विराट ने गेंदबाजी संयोजन का पूरी तरह खुलासा नहीं किया। उन्होंने कहा कि गेंदबाजी संयोजन पिच पर निर्भर करेगा।

यदि पिच से गेंदबाजों को मदद मिलेगी तो हम एक अतिरिक्त बल्लेबाज खेलने पर विचार कर सकते हैं लेकिन यदि फिफ्टी फिफ्टी मामला रहता है तो हमें उन गेंदबाजों को देखना होगा जो मैच में 20 विकेट निकाल सकें। सब कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि पिच से गेंदबाजों को कितनी मदद मिलती है।

भारत सीरीज के पहले दो टेस्ट 31 रन और पारी तथा 159 रन से गंवाकर 0-2 से पिछड़ा हुआ है और पांच मैचों की सीरीज में मुकाबले में बने रहने के लिए उसे यह मैच हर हाल में जीतना है।