पत्रकार के सवाल पर भड़क गए कप्तान विराट कोहली

क्राइस्टचर्च। भारतीय टीम की न्यूजीलैंड के हाथों टेस्ट सीरीज में 0-2 की शर्मनाक हार से हताश कप्तान विराट कोहली एक पत्रकार के सवाल पर अपना संयम खो बैठे और भड़क गए।

भारत मैच के तीसरे ही दिन सात विकेट से पराजित हो गया और मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में विराट एक पत्रकार के सवाल पर भड़क गए। मैच के दौरान दूसरे दिन के खेल में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन का विकेट गिरने के बाद उत्साहित विराट कुछ अपशब्द कहते पाए गए थे और उन्होंने साथ ही अपने होंठों पर अंगुली रख स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को खामोश होने का इशारा किया था। यह घटना कैमरे में कैद हुई थी और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।

मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस चल रही थी और विराट सीरीज में अपनी टीम के हार के कारणों को गिना रहे थे। विराट ने स्वीकार कर लिया था कि टीम काफी खराब खेली और इस हार को स्वीकार करने में उन्हें कोई शर्म नहीं है। लेकिन तभी एक पत्रकार ने उनसे विलियम्सन वाली घटना के संदर्भ में पूछ लिया और साथ ही कहा कि भारतीय कप्तान होने के नाते क्या उन्हें एक बेहतर उदाहरण पेश करने की जरुरत नहीं है।

यह पूछना था कि विराट ही भड़क पड़े। उन्होंने पत्रकार से पूछा कि आप क्या सोचते हैं। पत्रकार ने फिर सवाल किया कि मैंने यह प्रश्न आपसे पूछा है। विराट ने फिर कहा कि मैं आपसे जवाब पूछ रहा हूं। इस पर पत्रकार ने कहा कि आपको बेहतर उदाहरण रखने की जरुरत है।

भारतीय कप्तान अपना आपा लगभग खो चुके थे। उन्होंने उखड़े अंदाज में कहा कि आपको यह अच्छी तरह पता होना चाहिए कि उस समय क्या हुआ था और उसके बाद ही आपको बेहतर सवालों के साथ आना चाहिए। आप आधे-अधूरे सवाल और आधी जानकारी के साथ आए हैं। यदि आप कोई विवाद पैदा करना चाहते हैं तो यह उसके लिए सही जगह नहीं है। मैंने मैच रेफरी से बात कर ली है और उन्हें इस घटना को लेकर कोई परेशानी नहीं है, धन्यवाद।