हार के बाद खीज ! विराट कोहली पत्रकार के सवाल पर भड़के

India vs South Africa 2018: Virat Kohli loses cool after defeat
India vs South Africa 2018: Virat Kohli loses cool after defeat

सेंचुरियन। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मिली हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली संवाददाता सम्मेलन में एक पत्रकार के सवाल पर भड़क गए। दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट मैच में भारत को 135 रनों से मात देते हुए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में एक पत्रकार ने जब कोहली से हर मैच में अंतिम एकादश में बदलाव करने पर पूछा कि क्या यह एक कारण हो सकता है कि भारत मैच हार गया तो कोहली गुस्सा हो गए। कोहली ने गुस्से में कहा कि आपने 30 में से कितने टेस्ट मैच देखे?

पत्रकार ने पलट कर जबाव दिया कि आपने कितनी बार टीम बदली? कोहली ने कहा कि कुल मिलाकर 21 जीत और दो हार और ड्रॉ। पत्रकार ने कहा कि इनमें से भारत में कितने जीते।

गुस्साए कोहली ने कहा कि यह मायने नहीं रखता। हम जब भी मैदान पर जाते हैं तो अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं। मैं यहां आपके सवालों का जबाव देने आया हूं दोस्त लड़ने नहीं।

इस मैच में कोहली ने शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार को नहीं चुना था। यह दोनों पहले मैच में टीम में थे। वहीं दोनों मैचों में कोहली ने अंजिक्य रहाणे को टीम से बाहर रखा था। इन सभी बातों के चलते कोहली के टीम चयन पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं।

इसके बाद पत्रकार ने पूछा कि सीरीज में हार के बाद भारत का रिकार्ड विदेशों में खराब रहेगा तब भी क्या वह अपनी टीम को नंबर-1 टीम कहेंगे?

इस पर कोहली ने कहा कि हमें विश्वास करना होगा कि हम सर्वश्रेष्ठ हैं। अगर आप यह सोच कर नहीं आते हैं कि आप जीत सकते हैं तो कुछ नहीं हो सकता। हम यहां सिर्फ सीरीज में हिस्सा लेने नहीं आए हैं। आप बताइए सर दक्षिण अफ्रीका भारत में कितनी बार जीता है?

उन्होंने कहा कि हमने केपटाउन को लेकर भी शिकायत नहीं की। मैच तीन दिन में खत्म हो गया था। एक दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था। हम यहां हर परिस्थति में खेलने आए हैं। मैं नहीं जानता कि आप क्या सुन रहे हैं।