कोरोना वायरस का खौफ : भारत और दक्षिण अफ्रीका की सीरीज रद्द

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज महामारी बन चुके कोरोना वायरस के खतरे के चलते रद्द कर दी गई है और इस सीरीज को बाद में किसी समय कराया जाएगा।

इस सीरीज का धर्मशाला में पहला मैच गुरूवार को बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था। सीरीज के बचे दो मैच 15 मार्च को लखनऊ में और 18 मार्च को कोलकाता में खेले जाने थे। दोनों टीमें लखनऊ पहुंच चुकी थीं लेकिन यहां बारिश होने के कारण दोनों टीमें अपने होटलों में रुकी हुई थीं कि बीसीसीआई का सीरीज को रद्द करने का फैसला आ गया।

इससे पहले बीती रात बीसीसीआई ने बयान जारी कर बताया था कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के शेष दो मैचों में स्टैंड खाली रहेंगे और इन मैचों में दर्शक मौजूद नहीं रहेंगे। लेकिन अब सीरीज ही रद्द हो गई है। आज ही बीसीसीआई ने 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल को 15 अप्रेल तक स्थगित कर दिया था।

बीसीसीआई ने शुक्रवार को जारी आधिकारिक बयान में बताया कि दक्षिण अफ्रीका की टीम बाद में किसी समय भारत का दौरा करेगी और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट बोर्ड नया कार्यक्रम तैयार करने के लिए संयुक्त रूप से काम करेंगे।

भारतीय बोर्ड के बयान से स्पष्ट है कि दोनों टीमें नए सिरे से तीन मैचों की सीरीज खेलेंगी। हालांकि धर्मशाला में पहला वनडे वर्षा के कारण बिना कोई गेंद फेंके रद्द हो गया था।

यह दिलचस्प है कि बीसीसीआई के सीरीज रद्द करने का फैसला करने से एक घंटा पहले बीसीसीआई ने दोनों टीमों को शनिवार का अभ्यास कार्यक्रम भेजा था और टीमों को उनका अभ्यास का समय बताया गया था।