सचिन तेंदुलकर की आपत्ति के बाद कोच्चि वनडे स्थानांतरित

India vs West Indies ODI shifted from Kochi to Thiruvananthapuram after concerns were raised by Sachin Tendulkar

कोच्चि। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की आपत्ति के बाद भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच कोच्चि में एक नवंबर को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होने वाला वनडे मैच तिरुवनंतपुरम स्थानांतरित कर दिया गया है।

इस मामले के राजनीतिक तूल पकड़ लेने के कारण केरल क्रिकेट संघ ने इस मैच को कोच्चि से तिरुवनंतपुरम स्थानांतरित करने का फैसला किया। केरल के खेल मंत्री ने इस मामले में दखल देते हुए केसीए को स्थल को बदलने को कहा था।

कोच्चि मैदान हाल के वर्षों में फुटबॉल स्थल बन गया है और अंडर 17 विश्व कप के छह स्थलों में से एक था और साथ ही यह आईएसएल टीम केरल ब्लास्टर्स का घरेलू मैदान भी है। यहां आखिरी बार क्रिकेट मैच वर्ष 2014 में खेला गया था जिसमें वेस्ट इंडीज ने बड़ी जीत हासिल की थी।

केरल ब्लास्टर्स टीम के सह मालिक और लीजेंड क्रिकेटर सचिन ने भी इस मैदान पर क्रिकेट मैच करने को लेकर आपत्ति जताते हुए ट्वीट किया था कि क्रिकेट मैच के आयोजन से फीफा स्वीकृत इस फुटबाल मैदान को नुकसान पहुंच सकता है। साथ ही वह केसीए से आग्रह करते हैं कि क्रिकेट (तिरुवनंतपुरम) और फुटबॉल (कोच्चि) में करने का उचित फैसला लिया जाए।

सचिन ने बीसीसीआई का संचालन देख रही प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय से भी इस मामले को देखने का आग्रह किया था। कई फुटबालरों ने भी कोच्चि में मैच कराने का विरोध किया था। खिलाड़ियों का कहना था कि क्रिकेट मैच के बाद यह टर्फ खराब हो जाएगा जिससे फिर यहां फुटबाल मैच खेलना संभव नहीं होगा।