विराट-धोनी के बिना उतरेगी टीम इंडिया, युवाओं का टेस्ट

india vs west indies T20 : team india to play without Virat-Dhoni

कोलकाता। नियमित कप्तान विराट कोहली और अनुभवी विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के बिना उतरने जा रही भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों का वेस्ट इंडीज के खिलाफ यहां ईडन गार्डन में होने वाले पहले ट्वंटी-20 मुकाबले में कड़ा इम्तिहान होगा।

कप्तान विराट को वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीन मैचों की ट्वंटी-20 सीरीज के लिए विश्राम दिया गया है जबकि भारतीय टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी धोनी को चयनकर्ताओं ने ट्वंटी-20 की टीम से बाहर कर दिया है। हालांकि विराट का कहना है कि धोनी ने युवा खिलाड़ियों को ट्वंटी-20 में मौका देने के लिए खुद इस फॉर्मेट से फिलहाल अलग होने का फैसला किया है।

विराट को विश्राम दिए जाने के बाद टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को दी गई है जिनकी अगुवाई में भारत ने इस साल एशिया कप जीता था। विराट को एशिया कप में भी आराम दिया गया था। भारत की ट्वंटी-20 टीम में कई युवा खिलाड़ी शामिल हैं जिन्हें 2020 के ट्वंटी-20 विश्व कप के लिए तैयार किया जा रहा है।

इस मुकाबले में सभी निगाहें ख़ास तौर पर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर रहेंगी जो इस समय उन चुनिंदा भारतीय खिलाड़ियों में शामिल हैं जो तीनों फॉर्मेट में खेल रहे हैं। पंत ने अब तक पांच टेस्ट, तीन वनडे और चार ट्वंटी-20 मैच खेले हैं। वनडे में धोनी के पास विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी रहती है जबकि पंत को अब ट्वंटी-20 में यह जिम्मेदारी उठानी होगी