भारत 5 साल बाद कोई त्रिकोणीय सीरीज जीतने उतरेगा 

India will make a tri series win after 5 years
India will make a tri series win after 5 years

SABGURU NEWS | कोलम्बो युवा खिलाड़ियों से सजी भारतीय टीम जीत के जश्न में बौखला चुकी बंगलादेशी टीम के खिलाफ रविवार को जब त्रिकोणीय ट्वंटी 20 सीरीज निवास ट्रॉफी के फाइनल में उतरेगी तो उसका लक्ष्य लगभग पांच साल बाद सीमित प्रारूप में कोई त्रिकोणीय सीरीज जीतना होगा।

भारतीय टीम अपने चार में से तीन मैच जीतकर फाइनल में पहुंची है जबकि बंगलादेश ने चार में से दो मैच जीतकर फाइनल में भारत से भिड़ने का अधिकार पाया है। बंगलादेश ने कल आखिरी लीग मैच में श्रीलंका को एक गेंद शेष रहते दो विकेट से हरा कर फाइनल में प्रवेश किया था। बंगलादेशी खिलाड़ियों ने जीत का जश्न में कुछ हंगामा भी किया और उनकी श्रीलंकाई खिलाड़ियों के साथ झड़प भी हुई जिसने उनकी जीत के जश्न में खलल भी डाला।

भारत ने लीग चरण में बंगलादेश को दोनों बार आसानी से पराजित किया लेकिन उसे बंगलादेश के पलटवार से सावधान रहना होगा जो कल की जीत के बाद अचानक ही खतरनाक नजर आने लगी है।

सीमित प्रारूप में पिछले कुछ वर्षों में लगातार सफल चल रही भारतीय टीम ने वनडे और ट्वंटी 20 दोनों प्रारूप मिला कर आखिरी बार कोई त्रिकोणीय सीरीज जून 2013 में वेस्ट इंडीज में जीती थी जब उसने श्रीलंका को नजदीकी मुकाबले में एक गेंद शेष रहते दो विकेट से हराया था।

भारत ट्वंटी 20 फॉर्मेट में आखिरी सीरीज 2017 में वेस्ट इंडीज में 0-1 से हारा था। उसके बाद से भारत ने अगली पांच सीरीज में चार जीती और ऑस्ट्रेलिया से सीरीज 1-1 से ड्रा खेली। भारत ने हाल में दक्षिण अफ्रीका दौरे में ट्वंटी 20 सीरीज 2-1 से जीती थी। भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों ने इस सीरीज में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है जिससे पूरी उम्मीद है कि भारतीय टीम एक बार फिर बंगलादेश का मान-मर्दन कर सकेगी।