ऋषभ पंत के विश्व कप टीम में शामिल होने की संभावना नहीं

नई दिल्ली। भारतीय चयनकर्ताओं ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को 11 जुलाई से शुरू होने वाले वेस्ट इंडीज दौरे के लिए भारत ए टीम में विकेटकीपर के रूप में शामिल किया है जिससे उनके विश्व कप टीम में शामिल किए जाने की संभावना ख़त्म हो गई है।

भारत की विश्व कप की 15 सदस्यीय टीम में इस समय केदार जाधव चोटिल हैं। जाधव को आईपीएल के दौरान कंधे में चोट लग गई थी जिससे वह आईपीएल के शेष मैचों से बाहर हो गए थे। हालांकि चयनकर्ताओं ने कहा है कि वे 23 मई तक जाधव के फिट होने का इन्तजार करेंगे। आईसीसी ने विश्व कप टीमों को 23 मई तक अपनी 15 सदस्यीय टीम में कोई भी परिवर्तन करने का समय दिया है।

भारतीय बोर्ड का कहना है कि वह 23 मई तक जाधव की फिटनेस का इन्तजार करेगा और उसके बाद ही कोई फैसला लेगा। चयनकर्ताओं ने विश्व कप टीम के लिए तीन रिजर्व खिलाड़ियों की घोषणा की है जिसमें अंबाटी रायुडू, पंत और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी शामिल हैं।

चयनकर्ताओं ने 11 जुलाई से शुरू होने वाले भारत ए टीम के वेस्ट इंडीज दौरे के लिए पंत को एकदिवसीय टीम में विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया है। भारत ए टीम इस दौरे में 11, 14, 16, 19 और 21 जुलाई को पांच एकदिवसीय मैच खेलेगी।

विश्व कप का फाइनल 14 जुलाई को खेला जाना है। इससे पंत के विश्व कप टीम में शामिल किये जाने की संभावना समाप्त हो गई है, हालांकि पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने इस बात की जोरदार वकालत की थी कि पंत को विश्व कप टीम में होना चाहिए।