वायुसेना की आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई से राजस्थान में खुशी की लहर

अजमेर/जयपुर। भारतीय वायुसेना द्वारा पुलवामा हमले के खिलाफ पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकवादी ठिकानों पर की गई कार्रवाई पर राजस्थान के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

राजधानी जयपुर सहित विभिन्न स्थानों पर लोग इस कार्रवाई के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं वायुसेना को बधाई दे रहे हैं और राज्य में जश्न का माहौल है। इस कार्रवाई पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने वायुसेना के साहस को सलाम करके उसे बधाई दी है। उन्होंने कहा कि देश को वायुसेना के जवानों पर गर्व है। राज्य के कई मंत्री तथा नेताओं ने भी वायुसेना को बधाई दी है।

पाकिस्तान अधिृकत कश्मीर में बालकोटा में वायुसेना की आतंकवादी ठिकानों पर कार्रवाई की खबर सुनते ही सुबह लोगों के चेहरे खिल उठे। लोगों ने कहा कि पुलवामा हमले का बदला ले लिया गया है। इस पर युवाओं का प्रधानमंत्री को बधाई देते हुए कहना है कि पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री एवं सेना ने जो कहा वह करके दिखाया है और यह पुलवामा शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि है।

बीकानेर में लोग म्यूजियम चौराहे के पास स्थित शहीद स्मारक पर रखे गये एक विमान के ढांचे पर लोग खड़े हो गये और हाथ में तिरंगा लेकर वायुसेना को बधाई दी और इस कार्रवाई पर जश्न मनाया। इसी तरह उदयपुर, जोधपुर तथा अन्य शहरों में भी लोगों ने इस पर अपनी खुशी का इजहार करते हुए प्रधानमंत्री और वायुसेना को बधाई दी है तथा भारत माता की जय के नारे लगाये।

अजमेर से प्राप्त समाचार के अनुसार सांप्रदायिक सौहार्द की नगरी अजमेर के तीर्थराज पुष्कर में इस कार्रवाई के बाद जश्न का माहौल है। वायुसेना द्वारा की गई कार्रवाई के समाचार जब लोगों के बीच पहुंचा तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। पुष्कर तीर्थ भारत माता की जय के नारों के साथ गूंज उठा।

सैकड़ों तीर्थ पुरोहितों ने रवि पाराशर उर्फ बाबा के नेतृत्व में ब्रह्म घाट पर पवित्र सरोवर का दुग्धाभिषेक करके भारत माता की जय और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस मौके पर तीर्थ पुरोहितों ने कहा कि पाकिस्तान को सबक सिखाने का समय आ गया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जनता की कसौटी पर खरे उतरे हैं।

तीर्थ पुरोहितों ने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पाकिस्तान को सबक सिखाने का कार्य जारी रहेगा और भारत आतंक का सफाया करके शांति कायम करने में सफल होगा। पुष्कर के अंबेडकर सर्किल पर भी युवाओं ने जश्न मनाया और आतिशबाजी करके खुशी का इजहार किया।

अजमेर में सेशन कोर्ट परिसर में वकीलों ने आतिशबाजी कर मिठाई बांटी तथा भारतीय सेना का उत्साह बढाया। भारत माता की जय के नारे लगाए तथा तिरंगे झंडे के साथ रैली निकाली।

जैश के ठिकाने ध्वस्त करने पर वायु सेना को पूरे देश ने दी बधाई