वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग 21 दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलट विमान से कूदे

Indian Air Force trainer fighter jet MiG-21 crashes near gwalior, both pilots safe
Indian Air Force trainer fighter jet MiG-21 crashes near gwalior, both pilots safe

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर वायुसेना हवाईअड्डे से उड़ान भरने के बाद आज एक लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, हालाकि इसमें सवार दोनों पायलट विमान के जमीन पर गिरने से पहले ही पैराशूट की मदद से कूद गए।

सूत्रों ने प्रारंभिक सूचना के हवाले से बताया कि मिग 21 विमान ने यहां वायुसेना के हवाईअड्डे से उड़ान भरी थी। विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर भिंड जिले के गोहद क्षेत्र में एक गांव के पास गिर गया। इसके पहले ही विमान में सवार दोनों पायलट पैराशूट की मदद से कूद गए। वे दोनों सुरक्षित बताए गए हैं। सूचना मिलते ही आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे।

दोनों पायलटों को इलाज के लिए ग्वालियर ले जाया गया

हादसे का शिकार बने लड़ाकू विमान के दोनों पायलटों को इलाज के लिए ग्वालियर ले जाया गया है। विमान में एक ग्रुप कैप्टन और स्क्वाड्रन लीडर सवार थे। दोनों को इलाज के लिए ग्वालियर ले जाया गया है।

हादसे की जानकारी मिलते ही वायुसेना के साथ ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई और पूरे इलाके को घेर लिया। गांव वालों को मलबे से दूर रहने के लिए कहा गया है। बताया जा रहा है कि जिस इलाके में ये विमान गिरा है, वहां भारी बारिश के चलते कीचड़ भरा है। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों को वहां तक पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बताया गया है कि विमान नियमित उड़ान पर था। ग्वालियर स्थित वायुसेना हवाईअड्डे के अधिकारी भी लड़ाकू विमान का संपर्क टूटने के बाद तत्काल हरकत में आ गए।