पाकिस्तान के खिलाफ कार्यवाही को भारतीय सेना हर समय तैयार

पाकिस्तान के खिलाफ कार्यवाही को भारतीय सेना हर समय तैयार
पाकिस्तान के खिलाफ कार्यवाही को भारतीय सेना हर समय तैयार

जयपुर । सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक के के शर्मा ने कहा कि भारतीय सेना पाकिस्तान के खिलाफ हर स्तर पर कार्यवाही करने के लिये हर समय तैयार है और यदि सेना को आदेश दिया जाता है तो एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक जैसी कार्यवाही को तैयार है।

शर्मा आज यहां पाक की गोलीबारी में कश्मीर के चम्बलियाल में गत 13 जून को शहीद हुये सहायक कमाडेंट जितेन्द्र सिंह के परिजनों से मुलाकात करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। शर्मा श्रीमती रेणु शर्मा के साथ शहीद जितेन्द्र सिंह के आवास पर गये और उनके बलिदान पर अपनी श्रद्धांजलि दी।

उन्होंने कहा कि सीमा सुरक्षा बल और भारतीय सेना देश की रक्षा के लिये हर चुनौती का मुकाबला करने के लिये सक्षम है और पाकिस्तान द्वारा की जा रही गोलीबारी का मुंहतोड जवाब दे रही है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान द्वारा लगातार सीजफायर का उल्लंधन पर सेना द्वारा माकूल जवाब दिया गया।

पाकिस्तान से आंतकियों की घुसपैठ के बारे में पूछै गये सवाल पर उन्होंने कहा कि पंजाब, जम्मू और राजस्थान सहित कई इलाकों में सेना की सतर्कता और लगातार की जा रही निगरानी से इस पर अंकुश लगा है और इसकी रोकथाम के लिये और कडे उपाय किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि सेना की चौकसी के कारण घुसपैठ की घटनाओं पर अंकुश लगा है।

इससे पूर्व श्री शर्मा और श्रीमती रेणु शर्मा ने शहीद जितेन्द्र सिंह की पत्नी और उनके परिजनों से मिलकर सेना की ओर से उन्हें हर संभव सहायता उपलब्ध कराने का भरोसा दिया।