भारतीय सेना पाकिस्तान को उचित जवाब देगी : राजनाथ सिंह

Indian Army will give appropriate answer to Pakistan: Rajnath

Indian Army will give appropriate answer to Pakistan: Rajnath

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी की निंदा की जिसमें सेना के एक कैप्टन सहित चार भारतीय सैनिक शहीद हो गए।

उन्होंने कहा कि उन्हें भारतीय सेना की बहादुरी पर पूरा विश्वास है और वे पड़ोसी को माकूल जवाब’ देंगे। राजनाथ ने संवाददाताओं से कहा कि हमें सैनिकों की बहादुरी पर पूरा विश्वास है और वे इसका उचित जवाब देंगे।

इससे पहले केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर ने जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी व पुंछ जिले में पाकिस्तान द्वारा किए गए संघर्ष विराम की निंदा की। हंसराज ने कहा कि ‘पाकिस्तान को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।’

गृह राज्य मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करता रहा है। इस साल संघर्ष विराम उल्लंघनों की संख्या अधिक है।”

हंसराज ने कहा रविवार उन्होंने फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। हम पाकिस्तान के कृत्यों को माफ नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि संघर्ष विराम का उल्लघंन पाकिस्तान की मूर्खता साबित होगा और उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी संघर्ष विराम के उल्लंघन पर पाकिस्तान की निंदा करते हुए कहा, “भारतीय सेना पर भरोसा रखें। सही समय आने पर वे उचित जवाब देंगे।

उन्होंने 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक का उदाहरण देते हुए कहा कि जब सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक किए तो मीडिया को इसकी जानकारी नहीं थी। इसी तरह वे सही समय पर कार्रवाई करेंगे।

उन्होंने कहा कि भारत अंतरराष्ट्रीय कानूनों का पालन कर रहा है। गिरिराज ने कहा कि बिहार में हिंदी का एक शब्द है लतखोर (पिटने का आदी) और इसी तरह पाकिस्तान भी लतखोर है और उसे सही जवाब दिया जाएगा।

मंत्रियों की यह टिप्पणियां कश्मीर घाटी में सीमा पार से हुई गोलीबारी के बाद आई हैं। राजौरी व पुंछ जिलों में रविवार को पाकिस्तानी गोलीबारी में चार भारतीय जवान शहीद हो गए थे व चार अन्य घायल हो गए।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो