एईसीएल सीज़न 3 में फिर दिखेगा भारतीय कलाकारों का जलवा

Indian coast will be seen again in AECL season 3
Indian coast will be seen again in AECL season 3

नई दिल्ली। आर्टिस्ट इवेंट क्रिकेट लीग (एईसीएल) का तीसरा सत्र जनवरी 2021 में आयोजित होगा जिसमें इसमें लगभग 16 टीमों के साथ मशहूर कलाकारों समेत 300 खिलाड़ी भाग लेंगे। टूर्नामेंट का आयोजन कोरोना के हालात को देखते हुए गुरुग्राम या नोयडा में होगा जिसका फैसला जल्द किया जाएगा।

क्रिकेट प्रशंसक मैदान पर गेंद और बल्ले के साथ अपने पसंदीदा कलाकारों और सिलेब्रिटीज को भी देखने के लिए उत्सुक रहते हैं इसलिए आर्टिस्ट इवेंट क्रिकेट लीग (एईसीएल) अपने तीसरे सीज़न के साथ जल्द ही वापसी करने वाली है। एईसीएल की शुरुआत 2019 में हुई थी और पिछले दोनों सीज़नों में यह बड़ी सफलता हासिल कर चुका है। पहले सीज़न में 6 टीमों ने तो दूसरे सीज़न में 16 टीमों ने भाग लिया था। एईसीएल संस्थापक/एमडी आशीष माथुर ने जानी-मानी हस्तियां सपना चौधरी और शिबानी कश्यप के साथ गुरूवार को संवाददाता सम्मेलन में एईसीएल सीज़न 3 के लॉन्च की घोषणा की।

इस अवसर पर सोनिया वर्मा (आसमा डांस कंपनी की को-फाउंडर), आशीष राठी (वर्व स्मैशर के डायरेक्टर), मयूर अग्रवाल (स्पियरमाइंड इवेंट के डायरेक्टर और बॉलीजैमर्स के संस्थापक) और मनीष आहूजा (सजदा वेडिंग्स और तमाशा बैंड के संस्थापक) भी मौजूद थे। आशीष ने बताया कि टूर्नामेंट का आयोजन जनवरी में किया जाएगा और कोरोना की स्थिति को देखते हुए तारीखों की घोषणा की जायेगी। उन्होंने बताया कि इसका आयोजन गुरुग्राम या नोयडा में किसी एक जगह किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सभी मैच टेनिस गेंद के साथ खेले जाएंगे, जिसके लीग स्टेज में 12 ओवर और नॉकआउट स्टेज में 15 ओवर के साथ मैच खेले जाएंगे। इसमें लगभग 16 टीमों के साथ मशहूर कलाकारों समेत 300 खिलाड़ी भाग लेने वाले हैं। हर टीम में 15 खिलाड़ी शामिल होंगे। एईसीएल के संस्थापक आशीष ने कहा, इस क्रिकेट लीग के आयोजन के पीछ एक खास उद्देश्य है।

यह लीग मजबूत व्यवसायिक सहयोग और भविष्य विकास के लिए सभी कलाकारों और इवेंट मैनेजमेंट कंपनियों को एक मंच पर एकजुट करना चाहता है। क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जो एक-दूसरे को अच्छे से जानने और अच्छा रिश्ता बनाने का अवसर प्रदान करता है और पिछले दो सीज़नों में पहले ही यह साबित हो चुका है। इस सीज़न के विजेताओं को चैम्पियन ट्रॉफी के साथ 2.5 लाख की प्राइज मनी दी जाएगी। हर मैच के बाद मैन ऑफ द मैच को एक ट्रॉफी और एक गिफ्ट के साथ सम्मानित किया जाएगा।