भारतीय कम्पाउंड महिला तीरंदाजी टीम को रजत पदक मिला

 Indian compound women archery team gets silver medal
Indian compound women archery team gets silver medal

जकार्ता । भारतीय कम्पाउंड महिला तीरंदाज़ी टीम को अच्छी शुरूआत के बावजूद आखिरी समय में कुछ गलतियों का खामियाज़ा भुगतना पड़ा अौर वह कोरिया के खिलाफ यहां 18वें एशियाई खेलों की तीरंदाजी स्पर्धा के फाइनल में 228-231 से पराजित हो गयी जिससे उसे रजत पदक से संतोष करना पड़ा। इन खेलों में भारत का तीरंदाज़ी में यह पहला पदक भी है।

मुस्कान किरण, मधुमिता कुमारी और ज्योति सुरेखा की भारतीय महिला कम्पाउंड तीरंदाज़ी टीम ने कोरियाई टीम को कड़ी टक्कर दी और पहला सेट 59-57 से अपने नाम किया, लेकिन दूसरे सेट में वह दो अंक पिछड़कर 56-58 से हार गयी। तीसरा सेट भी रोमांचक रहा जिसमें दोनों टीमें 58-58 की बराबरी पर रहीं।

चौथे निर्णायक सेट में हालांकि कोरियाई टीम काफी आत्मविश्वास में दिखाई दी और उसने शुरूआत में ही दो परफेक्ट 10 के साथ 20-0 की बढ़त बना ली। भारतीय खिलाड़ी मुस्कान किरण ने पहले दो तीरों पर 9-9 के शॉट लगाये।

हालांकि तीसरे शॉट पर परफेक्ट 10 से भारत को कुछ राहत मिली लेकिन अगले दो तीरों पर 8 और 9 के शॉट से वह स्वर्ण पदक से दूर हो गया। आखिरी तीर पर ज्योति सुरेखा ने 10 का स्कोर किया और भारतीय टीम यह सेट 55-58 से हार कर स्वर्ण गंवा बैठी।