जिम में पसीना बहा रहे विराट कोहली, साझा की तस्वीरें

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम आस्ट्रेलियाई धरती पर आगामी चुनौतीपूर्ण सीरीज़ के लिए पहुंच चुकी है जहां कप्तान विराट कोहली पहले खुद की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं और फिट रहने के लिए बाकी खिलाड़ियों के साथ पसीना बहा रहे हैं।

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ घरेलू सीरीज़ में सफलता के बाद भारतीय कप्तान विराट पर अब आस्ट्रेलियाई जमीन पर सफलता दिलाने की बड़ी जिम्मेदारी है जिसके लिए वह जिम में पसीना बहा रहे हैं। विराट ने रिषभ पंत और वाशिंगटन सुंदर के साथ जिम में अभ्यास करते हुए सोशल साइट पर अपनी तस्वीरें भी साझा की हैं।

विराट ने इंस्टाग्राम पर साझा की तस्वीरों में अपने प्रशंसकों को ट्रेनिंग की झलक दिखाई है। उन्होंने एक वीडियो और तस्वीरें साझा की हैं जिसके साथ कैप्शन लिखा है, मेहनत का इसके अलावा और कोई तरीका नहीं है, हर दिन एक मौका है, फिट रहो और स्वस्थ रहो।

विराट इस वीडियो में ट्रेड मिल पर दौड़ते हुये दिखाई दे रहे हैं। उनके अलावा युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत भी साथ में दिख रहे हैं। विराट को फिटनेस के लिए जुनूनी माना जाता है और भारतीय क्रिकेट टीम के वह सबसे फिट खिलाड़ी माने जाते हैं, जिसका असर अब बाकी खिलाड़ियों पर भी दिखाई देता है जो उन्हीं की तरह फिटनेस को अहमियत देते हैं।

इससे पहले विराट ने पंत के साथ एक और तस्वीर साझा की थी जिसमें उन्हें चैंपियन बताया था। विराट ने रिषभ के साथ तस्वीर में लिखा कि आस्ट्रेलिया में वापसी, मैं अगले कुछ दिनों में इस चैंपियन के साथ खेलने को लेकर उत्साहित हूं।

विराट एंड कंपनी आस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ियों स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर जैसे खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में इस बार मेजबान टीम को उसी की जमीन पर हराकर इतिहास रचने के लक्ष्य के साथ उतर रही है। आस्ट्रेलियाई टीम बॉल टेम्परिंग प्रकरण के कारण टीम एवं मैनेजमेंट में व्यापक बदलाव के बाद कमजोर पड़ी है जबकि भारत फिलहाल दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम है।

टीम इंडिया पहले तीन मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज़ में खेलने उतरेगी जिसका पहला मैच ब्रिसबेन में 21 नवंबर, दूसरा मैच 23 नवंबर को मेलबोर्न और तीसरा मैच सिडनी में 25 नवंबर को होगा। इसके बाद छह दिसंबर से चार टेस्टों की सीरीज़ की शुरूआत होगी जिसका पहला मैच एडिलेड में खेला जाना है।

इसके बाद भारत और आस्ट्रेलिया तीन वनडे मैचों की सीरीज़ खेलेंगे जिसका पहला मैच 12 जनवरी को सिडनी में होगा। दूसरा वनडे एडिलेड में 15 जनवरी और तीसरा वनडे 18 जनवरी को मेलबोर्न में खेला जाएगा।