युवा ओलंपिक फाइनल में पहुंची भारतीय हॉकी टीम

बैंकाकः युवा ओलंपिक क्वालीफायर के खेल में भारतीय जूनियर पुरूष और महिला हाकी टीमें ने बढ़िया प्रदर्शन करते हुए फाइनल में पहुंच गई है। बता दें कि जूनियर पुरूष टीम ने बांग्लादेश को सेमीफाइनल में 9.2 से हराया, जबकि महिला टीम ने मलेशिया को 4.2 से पराजित किया। पुरूष सेमीफाइनल में भारत के लिए शिवम आनंद ने हैट्रिक (पांचवां, आठवां और 15 वां मिनट) लगाकर भारत को 3.0 की बढत दिलाई।

आपको बता दें कि आखिरी क्वार्टर में भारत ने छह गोल कर अपनी जीत पक्की कर ली। इन छः गोलों में शिवम (24 वां मिनट) ने एक, राहुल कुमार राजभर (22वां और 23वां), मङ्क्षनदर सिंह (22वां), कप्तान विवेक सागर प्रसाद (24वां) और मोहम्मद अलीशान (26वां) ने गोल किए। जबकि बांग्लादेश की ओर से सोबुज शोहानुर (23वां और 29वां मिनट) ने गोल किए। भारतीय पुरूष टीम अब मलेशिया और दक्षिण कोरिया के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेगी।

उधर, महिला हॉकी में भारत का प्रदर्शन अच्छा रहा। सेमीफाइनल में चेतना ने छठे मिनट में गोल किया, लेकिन मलेशिया की नूर इसाहिदुन ने नौवे मिनट में गोल कर बराबरी कर ली। इशिका चौधरी (14वां) और सलिमा तेते (20वां) के गोल के बाद 23 वें मिनट में संगीता कुमारी ने गोल कर बढ़त को 4.1 पर पहुंचा दिया. मलेशिया की तरफ से सिति हुसैन 27वें मिनट में एक गोल ही कर पाई. अब भारतीय महिला टीम का मुकाबला चीन से होगा.