असम में लापता परिवार की तलाश में नौ सेना गोताखोर भी लगे

Indian Navy diver conduct search for missing family in Assam
Indian Navy diver conduct search for missing family in Assam

गुवाहाटी। असम में लापता एक परिवार के पांच सदस्यों की तलाश में नौ सेना के आठ गोताखोरों की एक टीम शामिल होगी। लापता परिवार की तलाश एवं बचाव अभियान में पहले से लगभग 100 कर्मियों को लगाया गया है।

पूर्वी असम के शिवसागर जिले में सोमवार शाम डिखो नदी में एक वाहन गिर गया था जिसमें परिवार के पांच सदस्यों के डूबने की आशंका है। भारतीय नौसेना के गोताखोर एक विशेष विमान से आंध्र प्रदेश के विजाग से जोरहाट के लिए चलकर असम के शिवसागर पहुंचेंगे।

करीब 100 बचाव कर्मी पहले से ही बचाव एवं तलाशी अभियान में लगे हुए हैं जिनमें से 44 राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, 14 पैरा कमांडो और पांच सिविल डिफेंस के कर्मी हैं। इनमें 32 गहरे पाने में उतरने वाले गोताखोर शामिल हैं। अंतरदेशीय जल परिवहन (आईडब्ल्यूटी) की दो नावों को आपात समय के उपयोग के लिए रखा गया है।

मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने लापता परिवार की तलाश और बचाव अभियान के संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय केन्द्रीय गृह मंत्री को इससे अवगत कराया है। श्री सोनाेवाल ने भारतीय नौ सेना से मदद के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और रक्षा मंत्रालय के समझा इस मामले को भी उठाया है।

राज्य सरकार लापता वाहन और लोगों को ढूंढने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। कार हरेन बोरा की थी और कार में उसकी मां, पत्नी और दो नाबालिग लड़के थे। कार गत शनिवार शाम डिखो नदी में गिर गई थी और सभी के डूबने की आशंका जताई गई है।