भारतीय मूल के सांसद ने पार्टी के पैसिफिक कॉकस का अध्यक्ष पद छोड़ा

Indian origin MP leaves office of party Pacific Caucus
Indian origin MP leaves office of party Pacific Caucus

SABGURU NEWS | ओटावा कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की भारत यात्रा के दौरान एक औपचारिक रात्रिभोज में एक दोषी सिख आतंकवादी को आमंत्रित करने वाले भारतीय मूल के कनाडाई सांसद रणदीप सराय ने इस गड़बड़ी की जिम्मेदारी लेते हुए लिबरल पार्टी के पैसिफिक कॉकस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

सराय (43) ने जसपाल अटवाल को नयी दिल्ली में कनाडाई उच्चायुक्त नादिर पटेल के आवास पर आयोजित रात्रिभोज में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था। अटवाल कनाडा में 1986 में एक भारतीय मंत्री की हत्या के प्रयास में दोषी ठहराया गया था।

अटवाल का नाम मेहमानों की सूची में आने का पता चलते ही उसे दिया गया निमंत्रण रद्द कर दिया गया था। ‘द स्टार’ समाचारपत्र ने बताया कि ट्रूडो ने कल देर रात सराय से मुलाकात की और इस दौरान सांसद ने पार्टी के पैसिफिक कॉकस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की।

समाचार पत्र के अनुसार सराय ने कहा, ‘‘मैं हाल की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं में अपनी भूमिका के लिए फिर से माफी मांगता हूं।’’समाचार पत्र के अनुसार ट्रूडो ने सराय का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो