पीएम नरेन्द्र मोदी ने पशुपतिनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना

PM Narendra Modi offers prayers at Pashupatinath temple in nepal

काठमांडू। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल यात्रा के दूसरे दिन शनिवार को पशुपतिनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। मोदी मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद हयात होटल के लिए रवाना हुए। नेपाल में भारत के राजदूत मंजीव सिंह पुरी ने प्रधानमंत्री के सम्मान में दोपहर का भोज दिया।

इससे पहले मोदी ने मस्तांग जिले में मुक्तिनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। वह कल जनकपुर पहुंचे थे जहां से सीधे जानकी मंदिर गये और पूजा-अर्चना की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पशुपतिनाथ मंदिर को भारत और नेपाल के लोगों की साझी धार्मिक विरासत का प्रतीक बताया है। मोदी ने पशुपतिनाथ मंदिर के दर्शन करने के बाद वहां रखी आगन्तुक पुस्तिका पर संदेश लिखा।

मोदी ने लिखा कि मुझे प्रसन्नता है कि एक बार फिर भगवान पशुपतिनाथ मंदिर में प्रार्थना करने का सुअवसर मिला। यह मंदिर भारत और नेपाल के लोगों की साझी धार्मिक विरासत का प्रतीक है।

उन्होंने आगे लिखा कि मैं नेपाल और भारत के लोगों के जीवन में शांति, प्रगति और समृद्धि की कामना करता हूं। मेरी यात्रा के लिए की गई व्यवस्थाओं के लिए मैं पशुपति क्षेत्र विकास कोष और नेपाल सरकार का आभारी हूं। मैं आशा करता हूं कि मंदिर परिसर में भारत नेपाल सहयोग के अंतर्गत बन रही धर्मशाला से शीघ्र ही श्रद्धालुओं को नई सुविधाएं मिलेंगी।