भारतीय सुरक्षाबलों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाक घुसपैठिए को किया ढेर

Indian security forces killed Pak intruder on international border
Indian security forces killed Pak intruder on international border

अमृतसर। पंजाब में भारतीय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और अमृतसर देहात पुलिस द्वारा चलाए गए एक संयुक्त अभियान में पाकिस्तानी घुसपैठिया मारा गया है।

पुलिस ने आज यहां बताया कि बीती रात जब बीएसएफ जवान भारतीय निगरानी चौकी ककड़ में गश्त कर रहे थे। इसी दौरान जवानों ने कंटीले तार के पास कुछ हलचल दिखी। उन्होंने देखा कि पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा में हथियारों और नशीले पदाथों के साथ एक व्यक्ति घुसपैठ करने का प्रयास कर रहा था। जवानों ने ललकारा, इसके बाद सुरक्षाबलों की गोलीबारी में वह मार गिराया। सुरक्षाबलों पूरे इलाके को घेर कर तलाशी शुरू कर दी है। उसके पास से तलाशी में दो एके-47 असाल्ट, दो मैगजीन, 22 किलो हेरोइन, एक मोबाइल फोन, प्लास्टिक की पाइप और पाकिस्तानी मुद्रा बरामद हुई है।

इस मामले में पुलिस थाना लोपोके ने गुरदासपुर के दो तस्करों जगदीश भूरा और जसपाल सिंह निवासी गट्टी राजोके जिला गुरदासपुर के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। जगदीश भूरा इस समय बेल्जियम में है और देश विरोध साजिशों में शामिल है। भूरा का संबंध पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ बताया जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार आईएसआई पाकिस्तानी तस्कर बिलाल को मोहरा बना कर सीमा के इस पार हथियारों की खेप भेजने की साजिश रच रही है। जसपाल सिंह के भी आईएसआई के साथ संबंध बताए जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि चार दिन पहले बीओपी पुल मोरां से बीएसएफ ने दो एके 47 असाल्ट सहित मैगजीन और 30 बोर की पिस्तौल सहित कई कारतूस और मैगजीन भी बरामद किए थे। संभावना है कि बीएसएफ अधिकारी इस मामले में पाकिस्तान रेंजर अधिकारियों के साथ फ्लैग मीटिंग करेंगे।