हीरो इंडियन सुपर लीग ब्लास्टर्स पर जीत के साथ टॉप-4 में पहुचीं छेत्री की सेना

फातोरदा। बेंगलूरू एफसी ने रविवार को खेले गए सदर्न डर्बी मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स को 4-2 से हरा दिया। हीरो इंडियन सुपर लीग के सातवें सीजन में बेंगलूरू की यह दूसरी जीत है जबकि ब्लास्टर्स को तीसरी हार मिली है।

पांच मैचों में दो जीत और तीन ड्रॉ से 9 अंक लेकर बेंगलूरू एफसी 11 टीमों की तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। बेंगलूरू एफसी इस सीजन में अजेय रहने वाली तीन टीमों में से एक है। दूसरी ओर ब्लास्टर्स तीन हार और दो ड्रॉ के साथ दो अंक लेकर नौवें स्थान पर है। ब्लास्टर्स के अलावा ओडिशा और ईस्ट बंगाल का इस सीजन में जीत का खाता खुल नहीं सका है।

पहला हाफ बेहद रोमांचक रहा। यह हाफ 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ। केरला ब्लास्टर्स ने 17वें मिनट में राहुल भेके के गोल की मदद से 1-0 की बढ़त हासिल की लेकिन बेंगलुरू ने 29वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर 1-1 कर दिया। बेंगलूरू के लिए यह गोल क्लीटन सिल्वा ने किया।

राहुल ने गैरी हूपर की मदद से अपनी टीम क बढ़त दिलाई जबकि बेंगलूरू ने लालरुआथारा की गलती का फायदा उठाते हुए बराबरी कर ली। इसके बाद दोनों टीमों के बीच आगे निकलने की जबरदस्त होड़ लगी लेकिन किसी को सफलता नहीं मिली। इस हाफ में दो पीले कार्ड दिखाए गए। पहला पीला कार्ड बेंगलूरू के जुआनन को 38वें मिनट में मिला जबकि दूसरा पीला कार्ड बेंगलूरू के ही आशिक कुरूनियन को 45वें मिनट में दिखाया गया।

दूसरा हाफ बेंगलूरू के लिहाज से बेहद अहम रहा। बेंगलूरू ने 47वें मिनट में पेनल्टी हासिल की लेकिन उसके कप्तान सुनील छेत्री गोल करने से चूक गए। बेंगलूरू के खिलाड़ियों ने हालांकि इसकी भरपाई 51वें और 53वें मिनट में किए गए गोलोंं की की और अपनी टीम को 3-1 की बढ़त दिला दी। बेंगलूरू के लिए 51वें मिनट में क्रिस्टियन ओपसेट ने गोल किया जबकि 53वें मिनट में दिमा डेल्गाडो ने गोल करते हुए स्कोर 3-1 कर दिया।

दो गोल से पिछड़ रहे होने के बावजूद केरला ने अपना संघर्ष जारी रखा और 61वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर 2-3 कर दिया। उसके लिए यह गोल जॉर्डन मरे ने किया। बेंगलूरू के कप्तान छेत्री ने फिर एक शानदार गोल करते हुए अपनी पिछली गलती की भरपाई की। स्कोर बेंगलूरू के पक्ष में 4-2 हो चुका था और बेंगलूरु ने शानदार जीत हासिल कर ली।