विश्व कप के कुछ मुकाबलों में भारतीय टीम की जर्सी में बदलाव

Indian team jersey changes in some matches of World Cup
Indian team jersey changes in some matches of World Cup

लंदन। 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने जा रही क्रिकेट की सबसे बड़ी जंग विश्व कप के कुछ मुकाबलों में भारतीय टीम को अपनी जर्सी में कुछ बदलाव करने होंगे।

विश्व कप से पहले ही भारत समेत सभी टीमों ने अपनी जर्सी जारी कर दी थी लेकिन टीमों की जर्सी के एक दूसरे से मेल खाने के चलते कई टीमों काे अपनी जर्सी में बदलाव करना होगा। भारत अपने विश्व कप अभियान की शुरूआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को करेगा।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अनुसार टीमों के होम तथा अवे मुकाबले होंगे।। भारतीय टीम की जर्सी का रंग पूरी तरह नीला नहीं होगा जब वह अवे मैच खेलेगी। अवे मैचों में भारतीय टीम की जर्सी का रंग पूरे तरीके से नीला नहीं होगा जो अक्सर होता है।

भारतीय टीम के अवे मैच अफगानिस्तान के खिलाफ 22 जून को सॉउथम्पटन में तथा मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 30 जून को बर्मिंघम में होंगे। विश्व कप की चार टीमों इंग्लैंड, भारत, श्रीलंका और अफगानिस्तान टीम की जर्सी के रंग में नीले रंग पर ज्यादा जोर दिया गया है। जिसके वजह से टीमों को अपने जर्सी में बदलाव करने होंगे। इंग्लैंड हालांकि मेजबान देश है इसलिए भारत समेत अन्य दोनों टीमों को इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला खेलते हुए अपनी जर्सी में कुछ परिवर्तन करने होंगे।

भारतीय टीम की नयी जर्सी हालांकि अभी जारी नहीं की गयी है। माना जा रहा है कि टीम की जर्सी थोड़ी अधिक नीली हो सकती है तथा बाजुओं और कमर पर नारंगी रंग भी देखा जा सकता हैं। इसके अलावा पाकिस्तान, बंगलादेश और दक्षिण अफ्रीका की जर्सी का रंग भी हरा है जिसके चलते उन्हें भी अपनी जर्सी में कुछ बदलाव करने होंगे। ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज तथा न्यूज़ीलेंड की जर्सी का रंग काफी अलग है इसलिये उन्हें अपनी जर्सी में बदलाव करने की जरुरत नहीं होगी।