भारतीय महिलाओं ने दक्षिण अफ्रीका को किया क्लीन स्वीप

Indian women cricket team Clean sweep South Africa
India women complete clean sweep by 3-0 to defeated South Africa women

वड़ोदरा भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और अंतिम वनडे में नजदीकी संघर्ष में दक्षिण अफ्रीका को सोमवार को छह रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर ली।

भारतीय टीम ने 45.5 ओवर में 146 रन का सामान्य स्कोर बनाने के बावजूद अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से मेहमान टीम को 48 ओवर में 140 रन पर समेट दिया। मैच में 10 ओवर में 32 रन पर तीन विकेट लेने वाली एकता बिष्ट को प्लेयर ऑफ द मैच और दक्षिण अफ्रीका की मारिजेन कैप को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया। भारत ने इससे पहले दक्षिण अफ्रीका से टी-20 सीरीज 3-1 से जीती थी।

भारत की तरफ से हरमनप्रीत कौर ने 76 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 38 रन और शिखा पांडेय ने 40 गेंदों में छह चौके के सहारे 35 रन बनाये। पूनम राउत ने 15, कप्तान मिताली राज ने 11 और मानसी जोशी ने 12 रन का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए कैप ने तीन विकेट लिए जबकि शबनम इस्माइल और आयाबोंगा खाका को दो-दो विकेट मिले।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कैप ने 29, कप्तान सुन लुस ने 24 और लाउरा वोल्वार्ट ने 23 रन बनाये। एकता बिष्ट के तीन विकेटों के अलावा दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड ने दो-दो विकेट लिए।