भारतीय महिला हॉकी टीम ने द.कोरिया को 3-2 से हरा कर जीत दर्ज़ की

Indian woman hockey team won the Match
Indian woman hockey team won the Match

SABGURU NEWS | इंचियोन भारतीय महिला हॉकी टीम ने मंगलवार को यहां जिनचुन नेशनल एथलेटिक सेंटर में मेज़बान दक्षिण कोरिया को 3-2 से पराजित कर कोरिया दौरे पर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

पांच मैचों की सीरीज़ में यह भारतीय महिलाओं की दूसरी जीत है जिसमें पूनम रानी ने छठे, कप्तान रानी ने 27वें, गुरजीत कौर ने 32वें मिनट में गोल किये। मेज़बान टीम के लिये युरिम ली ने 10वें और जुनगियुन सियो ने 31वें मिनट में गोल किये।

सोमवार को अपने पहले मैच में जीत के बाद आत्मविश्वास से लबरेज़ भारतीय टीम ने पहले क्वार्टर में आक्रामकता के साथ प्रदर्शन किया और पूनम ने छठे मिनट में मेहमान टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी। दक्षिण कोरिया को पहले क्वार्टर में दो पेनल्टी कार्नर मिले जिसमें से उन्होंने एक को भुनाते हुये मैच में वापसी कर ली। यूरिम ने 10वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

मेजबान टीम ने पहले क्वार्टर के आखिरी मिनटों में आक्रामकता दिखाई लेकिन भारतीय टीम ने अच्छा बचाव किया और दूसरा पेनल्टी कार्नर बचाया। दक्षिण कोरिया ने दूसरे हाफ में एक के बाद एक पेनल्टी कार्नर हासिल किये लेकिन युवा गोलकीपर स्वाती ने कई बेहतरीन बचाव किये। इसके बाद रानी ने 27वें मिनट में टीम को बढ़त दिलाकर स्कोर 2-1 कर दिया।

हाफ टाइम तक भारत फिर एक गोल के अंतर से बढ़त पर रहा। हालंकि मेज़बान टीम ने अाखिरी दो क्वार्टर में वापसी के लिये काफी प्रयास किये। वहीं तीसरे क्वार्टर में भारत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और 31वें मिनट में सियो ने मैदानी गोल से स्कोर 2-2 पहुंचा दिया। इसके एक मिनट बाद ही 32वें मिनट में गुरजीत कौर ने पेनल्टी कार्नर को भुनाते हुये स्कोर 3-2 कर टीम को बढ़त दिला दी और मैच के फिर शेष 25 मिनटों में इस बढ़त को बरकरार रखा।

भारतीय टीम अब पांच मैचों की सीरीज़ में 2-0 से आगे चल रही है और आठ मार्च को तीसरे मैच में दक्षिण कोरिया के खिलाफ खेलने उतरेगी।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो