भारतीय लंबे सप्ताहांत के लिए देते हैं विदेश को तरजीह

Indians prefer foreign abroad for long weekends
Indians prefer foreign abroad for long weekends

नई दिल्ली : इस साल करीब 15 लंबे सप्ताहांत होने हैं, जिसमें भारतीय पर्यटक घरेलू गंतव्यों की बजाय विदेशी स्थानों को तरजीह देते दिख रहे हैं।

यात्रा सर्च इंजन ‘कायक’ के अनुसार, प्रत्येक व्यक्ति -अकेले या अपने दोस्तों या परिवार के साथ ऑनलाइन यात्रा की बुकिंग कर रहे हैं। यात्री अब अपनी यात्रा को घरेलू गंतव्यों तक न सीमित कर अब सप्ताहांत में विदेश यात्रा की भी बुकिंग को भी खूब तरजीह दे रहे हैं।

एक बयान में कहा गया कि इस मंच ने एक से 15 जनवरी तक खोजे गए यात्रा के रुझानों के आधार पर यात्रा आंकड़ों का विश्लेषण किया, जिसमें यात्रियों ने एक जनवरी से 31 दिसंबर तक छुट्टियों के लिए गंतव्य स्थानों की तलाश की है।

VIDEO: ग्रैंड मास्टर शिफुजी ने नरेंद्र मोदी के बारे में रहे ये विचार

शोध में पता चलता है कि त्योहार के दौरान भी अब लोग पर्यटन पर जाना पसंद कर रहे हैं। उत्साही पर्यटक सबसे ज्यादा महाशिवरात्रि, होलिका दहन व गुड फ्राइडे के दौरान विदेश में जाने की योजना बना रहे हैं।

VIDEO: सनी लियोन ने अपनी फिल्म के हीरो का करवाया था HIV टेस्ट, जानें उनके बारे में 10 अनसुनी बातें

सप्ताहांत की 2018 की छुट्टियों के लिए सिंगापुर, दुबई व बैंकाक तीन सबसे लोकप्रिय गंतव्य स्थानों में शामिल हैं , जबकि घरेलू पर्यटक स्थलों में लोग गोवा, मुंबई व पोर्ट ब्लेयर व कोच्चि के सागर तटों को ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE