कल होगा भारत का पहला मुकाबला श्रीलंका के साथ

India vs Sri Lanka Match
India vs Sri Lanka Match

SABGURU NEWS  | ट्वंटी-20 रैंकिंग में तीसरे नंबर पर काबिज भारत ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे 5-1 से और ट्वंटी-20 सीरीज 2-1 जीतकर इतिहास रचा है। भारत ने 25 साल बाद दक्षिण अफ्रीका की धरती पर कोई द्विपक्षीय सीरीज जीती है इससे टीम का मनोबल काफी ऊंचा है और भारतीय टीम चाहेगी कि वह अपने इसी प्रदर्शन और लय को यहां भी बरकरार रखे।

भारत ने आर प्रेमदासा स्टेडियम में पिछली बार विश्व रैंकिंग में आठवें नंबर की श्रीलंका के खिलाफ छह सितंबर 2017 को आखिरी ट्वंटी-20 मैच खेला था जिसमें उसने चार गेंद शेष रहते श्रीलंका को सात विकेट से धो दिया था। भारत ने इस मैदान पर अब तक छह टी-20 मैच जीते हैं और ऐसे में भारतीय टीम चाहेगी कि वह अपने इस रिकॉर्ड को बरकरार रखे। वैसे भारत और श्रीलंका ने अब तक ओवरआल कुल 14 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें भारत ने 10 और श्रीलंका ने मात्र चार मैच जीते हैं।

सीरीज के लिए इस बार टीम में रिषभ पंत और आईपीएल के 11वें संस्करण के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान बनाए गए दिनेश कार्तिक के रूप में दो-दो विकेटकीपर बल्लेबाज मौजूद हैं। हालांकि पंत की तुलना में कार्तिक को ट्वंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का ज्यादा अनुभव है। कार्तिक ने अब 14 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जबकि पंत ने मात्र दो मैच खेला है।

ऐसे में यह देखना होगा कि अंतिम एकादश में कार्तिक या पंत में किसे शामिल किया जाता है।
भारत ने जब पिछले साल जुलाई-अगस्त में श्रीलंका का दौरा किया था तब उसने मेजबान टीम के खिलाफ तीनों प्रारुपों में क्लीन स्वीप किया था। भारत ने उस दौरे पर तीनों टेस्ट, पांचों वनडे और एकमात्र टी-20 मैच जीता था। इसके बाद श्रीलंका ने जब पिछले साल के आखिर में नवंबर-दिसंबर में भारत का दौरा किया था तब भी उसे तीनों प्रारुपों के सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो