भारी गर्मी के कारण भारत के एकमात्र अभ्यास मैच में एक दिन कम हुआ

India's only practice due to heavy heat decreased one day in match
India’s only practice due to heavy heat decreased one day in match

चेम्सफोर्ड । ब्रिटेन में उच्च तापमान और भारी गर्मी के कारण भारतीय क्रिकेट टीम का इंग्लैंड के खिलाफ आगामी पांच टेस्टों की सीरीज़ से पूर्व खेले जाने वाला एकमात्र अभ्यास मैच भी प्रभावित हो गया है, जिससे चार दिवसीय इस मैच में अब एक दिन को कम करना पड़ा है।

भारत और एसेक्स के बीच बुधवार से यहां चार दिवसीय अभ्यास मैच शुरू होना है लेकिन गर्मी के कारण इसे अब तीन दिन का कर दिया गया है। एसेक्स के मुख्य कार्यकारी डेरेक बोडेन ने इसकी जानकारी दी है। दोनों टीमें बुधवार से ही मैच शुरू करेंगी लेकिन इसकी समाप्ति अब शनिवार के बजाय शुक्रवार को कर दी जाएगी।

मैच के दौरान तापमान के 30 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है जिससे अधिकारियों को यह फैसला लेना पड़ा है। बोडेन ने हालांकि इस बात से इंकार किया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने एसेक्स पिचों की खराब हालत के चलते अभ्यास मैच को छोटा किया है।

बोडेन ने कहा की हमारी पिच अच्छी हालत में है और इस फैसले का पिच से कोई लेना देना नहीं है। हमने अभ्यास मैच को एक दिन कम करने का फैसला इसलिये किया है क्योंकि यहां पर गर्मी की लहर चल रही है और दोनों टीमों को आगे पांच टेस्टों की सीरीज़ के लंबे कार्यक्रम में हिस्सा लेना है। हमने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड अौर बीसीसीआई से इस बारे में बात करने के बाद फैसला लिया है।

भारतीय टीम शनिवार को एजबस्टन रवाना हो जाएगी जहां वह एक अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्टों की सीरीज़ का पहला मैच खेलने उतरेगी। दोनों टीमों ने सीमित ओवर सीरीज़ खेली हैं जिसमें भारत ने तीन मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज़ को 2-1 से जबकि मेजबान टीम ने वनडे सीरीज़ काे 2-1 से जीता था।