इंडिगो की पेशकश : एक यात्री के लिए बुक करा सकेंगे दो सीटें

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो ने कोविड-19 के मद्देनजर एक यात्री के लिए दो सीट बुक कराने का विकल्प दिया है।

यह पेशकश उन यात्रियों के लिए है जिन्हें बगल की सीट पर बैठे यात्री से संक्रमण की आशंका इस कदर सता रही है कि वे एक के बदले दो सीट का पैसा देने को तैयार हैं साथ ही कंपनी को इस योजना से कोरोना के दौर में कमाई बढ़ाने में मदद मिलेगी।

इंडिगो ने आज बताया कि यात्री 24 जुलाई या उसके बाद की यात्रा के लिए यह विकल्प चुन सकेंगे। एक यात्री के लिए दो सीट बुक कराने पर हवाई अड्डा शुल्क एक ही सीट के लिए देना होगा जबकि अन्य शुल्क तथा कर दोनों सीटों के लिए देय होंगे।

कंपनी का दावा है कि दूसरी सीट की कीमत वास्तविक बुकिंग की तुलना में मात्र 25 प्रतिशत तक ही होगी। यदि बाद में यात्रा की तारीख में बदलाव किया जाता है या टिकट रद्द कराया जाता है तो इसके लिए दोनों सीटों के अनुसार शुल्क देना होगा।

एयरलाइन की वेबसाइट पर टिकट बुक कराते समय ही यह विकल्प चुना जा सकेगा। यात्री खुद से या एजेंट के जरिये सिर्फ ऑनलाइन टिकट बुक कराते समय ही यह विकल्प चुन सकेंगे।

ट्रेवल पोर्टल, एयरलाइन के कॉल सेंटर या हवाई अड्डों पर काउंटर पर बुकिंग कराने वालों को यह सुविधा उपलब्ध नहीं होगी। दो सीट बुक कराने के बावजूद यात्री को नि:शुल्क बैगेज एक सीट के अनुसार ही ले जाने की अनुमति होगी।