इंडिगो ने एचडीएफसी बैंक के साथ मिलकर लॉन्च किया क्रेडिट कार्ड

Indigo launch credit card in association with HDFC Bank

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो ने निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक के साथ मिलकर ‘का-चिन’ के नाम से क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है।

इंडिगो के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी विलियम बोल्टर ने एचडीएफसी बैंक के भारत में विपणन तथा भुगतान समाधान कारोबार के प्रमुख पराग राव की मौजूदगी में गुरुवार रात यहाँ एक कार्यक्रम यह कार्ड लॉन्च किया। कार्ड दो संस्करणों ‘6ई रिवार्ड्स’ और ‘6ई रिवार्ड्स एक्सएल’ में लॉन्च किया गया है। एक्सएल संस्करण का वार्षिक शुल्क और उस पर मिलने वाले फायदे ज्यादा होंगे।

राव ने कहा कि इस कार्ड पर मिलने वाले फायदे और रिवॉर्ड प्वाइंट एचडीएफसी बैंक के किसी भी को-ब्रांडेड कार्ड के मुकाबले ज्यादा हैं। आरंभिक लक्ष्य एक साल में 10 लाख ‘का-चिन’ ग्राहक बनाना है।

कार्ड एक्टिव होने पर ग्राहकों को तीन हजार रुपये तक के कॉम्प्लीमेंटरी टिकट मिलेंगे। इंडिगो के टिकट बुक कराने पर पाँच प्रतिशत 6ई रिवार्ड प्वाइंट दिये जायेंगे। अन्य इस्तेमाल पर भी रिर्वार्ड प्वाइंट मिलेंगे, लेकिन वे कम होंगे। रिवॉर्ड प्वाइंट का इस्तेमाल इंडिगो के टिकट बुक कराने के लिए करने पर ग्राहकों को ज्यादा मूल्य मिलेगा।