बेंगलूरु में किसान नेता राकेश टिकैत के चेहरे पर फेंकी स्याही

बेंगलूरु। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत के चेहरे पर सोमवार को यहां एक कार्यक्रम में अज्ञात व्यक्ति ने स्याही फेंक दी, जिससे उनके समर्थकों एवं विरोधियों के बीच हाथापाई हो गई और एक-दूसरे पर कुर्सियां फेंकी गई।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जहां किसान नेता राकेश टिकैत अन्य किसान नेताओं के साथ मंच पर बैठे हुए थे तभी दो अज्ञात व्यक्ति मंच की ओर दौड़े जिसमें से एक ने अपना आईडी टैक दिखाते हुए टिकैत को दो थप्पड जड़ दिए और दूसरे व्यक्ति ने किसान नेता पर काली स्याही फेंक दी।

बीकेयू नेता ने एक स्टिंग ऑपरेशन को उजागर करने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे जिसमें किसान नेता कोडिहल्ली चंद्रशेखर कथित तौर पर धन की मांगते करते हुए दिखाई दे रहे थे।

टिकैत ने आरोप लगाया कि कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी सरकार ने स्थान पर सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध नहीं कराई थी। उन्होंने कहा कि यह स्थानीय पुलिस की जिम्मेदारी होती है। उन्होंने हमें सुरक्षा मुहैया नहीं कराई और यह घटना को राज्य सरकार की मिलीभगत से अंजाम दिया गया है।

किसान नेता टिकैत ने तीन कृषि काले कानूनों के खिलाफ 13 महीने लंबे किसानों के विरोध का नेतृत्व किया था। जिसे बाद में केन्द्र सरकार ने निरस्त कर दिया था।