पेटीएम की व्यापारियों के लिए ‘इंस्टेंट बैंक सैटलमेंट’ सेवा

Instant Bank Settlement' service for Patni Merchants
Instant Bank Settlement’ service for Patni Merchants

नयी दिल्ली । डिजिटल पेमेंट प्लेटफार्म पेटीएम ने व्यापारियों के लिए ‘इंस्टेंट बैंक सैटलमेंट’ सेवा शुरू करने की घोषणा की है।

कंपनी ने गुरूवार को यहां जारी बयान में कहा कि इस समाधान की मदद से कंपनी का लक्ष्य 98 लाख से अधिक व्यापारियों को लाभ पहुंचाने का है जो अपनी दुकानों पर पेटीएम क्यूआर के जरिये भुगतान स्वीकार करते हैं। ग्राहक पेटीएम क्यूआर स्कैन कर के और भुगतान के अपने पसंदीदा तरीके (जैसे पेटीएम वॉलेट, भीम यूपीआई या बैंक खाते) का चयन करके व्यापारियों को भुगतान करते हैं। अब ‘इंस्टेंट बैंक सेटलमेंट’ के साथ व्यापारी संग्रहित भुगतान को सैटल करने का मनमुताबिक वक्त चुन सकते हैं या जब भी चाहें सीधे अपने बैंक खाते में इंस्टेंट सैटलमेंट कर सकते हैं।

कंपनी ने कहा कि 10 लाख से ज्यादा व्यापारियों के लिए यह सुविधा आरंभ की गयी थी और उसे इस पर मिली प्रतिक्रिया के मद्देनजर अब सभी 98 लाख व्यापारियों तक इस सुविधा को पहुंचाने के लिए यह सेवा शुरू की गयी है। उसने कहा कि भुगतान समाधानों को नक़द जितना प्रभावी बनाना उसका उद्देश्य रहा है और इस सेवा से व्यापारियों को अपने रोजमर्रा के नक़द-प्रवाह में सुधार लाकर अपना व्यापार तेजी से बढ़ाने में मदद मिलेगी।