INTEL, AMD ने 8वीं पीढ़ी के प्रोसेसर की घोषणा की

INTEL, AMD announces 8th generation processor

INTEL, AMD announces 8th generation processor

सैन फ्रांसिस्को | अपने लंबे समय के प्रतिद्वंद्वी चिप निर्माता एएमडी के साथ मिलकर इंटेल कॉरपोरेशन ने सोमवार को रेडियन आरएक्स वेगा एम ग्राफिक्स के साथ 8वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर की घोषणा की, जिसमें गेमर्स, कंटेट क्रिएटर्स और वर्चुअल रियलिटी और मिक्स्ड रियलिटी (एमआर) के लिए विशेष फीचर्स हैं। नया 8वीं पीढ़ी का चिपसेट दो कंफिगरेशन में आएगा- पहला ‘रेडियन आरएक्स वेगा एम जीएल ग्राफिक्स’ (65 वॉट की पैकेज क्षमता) और दूसरा आरएक्स वेगा एम जीएच ग्राफिक्स (100 वॉट की पैकेज क्षमता)। एएमडी रेडियन टेक्नॉलजीज समूह के उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक स्कॉट हेरकेलमन ने एक बयान में कहा, इंटेल के साथ हमारी भागीदारी एएमजी रेडियन जीपीयू के लिए स्थापित आधार का विस्तार करेगा और उच्च प्रदर्शन ग्राफिक्स के लिए विभेदित समाधानों को बाजार में लेकर आएगी।

हेरकेलमन ने कहा, साथ मिलकर हम गेमर्स और कंटेट क्रिएटर्स को एक पतला और हल्का पीसी मुहैया कराने में सक्षम होंगे, जो एएए गेम्स और कंटेट क्रिएशन एप्लिकेशनों को निरंतर प्रदर्शन-स्तरीय ग्राफिक अनुभव प्रदान करेगा। इस पहले नवंबर में चिपसेट दिग्गज ने पहली 8वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर फैमिली के बारे में विस्तृत जानकारी साझा की थी।

गैजेट्स से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो