लियोनल मैसी को पीछे छोड़ने से चार गोल दूर सुनील छेत्री

Intercontinental Cup 2018: Sunil Chhetri may overtake Lionel Messi on goal scoring list soon

नई दिल्ली। भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपने देश की ओर से सर्वाधिक गोल करने के मामले में अर्जेंटीना के दिग्गज स्टार लियोनल मैसी को पीछे छोड़ने से चार गोल दूर रह गए हैं।

छेत्री ने मुंबई में चल रहे चार देशों के इंटरकांटिनेंटल कप में दो मैचों में पांच गोल दागे हैं। उन्होंने ताइपे के खिलाफ तीन गोल और केन्या के खिलाफ दो गोल कर अपने अंतरराष्ट्रीय गोलों की संख्या 61 पहुंचा दी है।

छेत्री ने इसके साथ ही 100 अंतरराष्ट्रीय मैच भी पूरे कर लिए हैं और यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह दूसरे भारतीय फुटबालर बन गये हैं। इससे पहले 100 अंतरराष्ट्रीय मैचों की उपलब्धि पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया को हासिल थी।

अर्जेंटीना के मैसी ने अपने देश के लिए 124 मैचों में 64 गोल किए हैं। छेत्री के पास अभी न्यूजीलैैंड के खिलाफ आखिरी लीग मैच और फाइनल भी मौजूद है। भारत का लगातार दो जीत के साथ फाइनल में स्थान लगभग पक्का हो चुका है।

अपने देश के लिए सर्वाधिक गोल करने के मामले में ईरान के अली देई 149 मैचों में 109 गोल कर सबसे आगे हैं। मौजूदा समय में एक और बेहतरीन स्ट्राइकर पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो 149 मैचों में 81 गोल कर इस सूची में तीसरे नंबर पर है।

महान पेले ने ब्राजील के लिए 91 मैचों में 77 गोल किये जबकि ब्राजील के ही एक अन्य स्टार रोनाल्डो ने 98 मैचों में 62 गोल किए थे।