सिरोही समेत जोधपुर संभाग मे इंटरनेट सेवा बंद करने के आदेश आए

internate service will block soon in sirohi
internate service will block soon in sirohi

सबगुरु न्यूज-सिरोही। भारत बंद को लेकर संभागीय आयुक्त द्वारा बंद के दौरान अफवाह फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद करने के आदेश जारी किए जा चुके हैं। यह आदेश जोधपुर, पाली, जालोर, बाडमेर, जैसलमेर, सिरोही में समान रूप से लागू होंगे। जोधपुर कमिश्नरेट क्षेत्र को इस आदेश से अलग रखा गया है।

उल्लेखनीय है कि जोधपुर संभाग के बाडमेर में आज बंद के दौरान बंद समर्थकों और बंद विरोधी पक्षों के बीच जमकर हंगामा हुआ है। वहीं जोधपुर में भी मारपीट की सूचना है। उधर, अलवर में हुई घटना के भी इंटरनेट के माध्यम से फैलने और इससे शांति में विघ्न पडने की आशंका से यह आदेश जारी किए गए हैं।

sirohi, jodhpur
order issued by divisional commissioner to stop internate service in jodhpur division

हाल ही में किए गए संशोधन के बाद इंटरनेट बंद करने के अधिकार राज्य सरकार द्वारा जिला कलक्टर्स से लेकर डिविजनल कमिश्नर को दे दिए गए हैं। ऐसे में डिविजनल कमिश्नर द्वारा जारी किए गए आदेशों से जोधपुर संभाग के सभी सात जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद की जाएंगी।

राजस्थान में SC ST ACT आंदोलन की एक और झलक

उल्लेखनीय है कि हनुमान जयंती पर पाली जिले के जैतारण में विवाद होने के कारण पहले ही इंटरनेट सेवा बंद की हुई है। वैसे जिले में शांतिपूर्ण स्थिति को देखते हुए सिरोही में प्रथम दृष्टया इंटरनेट सेवा बंद करने की आवश्यकता जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक को महसूस नहीं हो रही है, लेकिन संशोधित आदेशों के अनुसार सिरोही में एहतियातन शाम तक इंटरनेट सेवा बंद की जा सकती है।

VIDEO बंद समर्थकों ने व्यापारी को किया लहूलुहान, पुलिस ने समर्थकों को दौड़ाया