आरएएस प्री परीक्षा के दौरान बंद रहेगी इंटरनेट सेवा

internet service to be banned during RAS pre-examination on august 5
internet service to be banned during RAS pre-examination on august 5

अजमेर। राजस्थान लोकसेवा आयोग द्वारा आयोजित रविवार को होने वाली राजस्थान प्रशासनिक एवं अधिनस्थ सेवा संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा (प्रारंभिक)-2018 के दौरान अजमेर संभाग में कई जगहों पर इंटरनेट सेवाएं बंद रहेगी।

परीक्षा की गोपनीयता, पार्दर्शिता एवं लोक सुरक्षा के मद्देनजर अजमेर के संभागीय आयुक्त ने एक महत्वपूर्ण फैसले में संभाग के अजमेर शहर, ब्यावर, किशनगढ़, भीलवाड़ा शहर, टोंक शहरी क्षेत्र एवं कस्बा नागौर की परिधि क्षेत्र में परीक्षा के दौरान इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है।

इन क्षेत्रों में नकल गिरोह की सक्रियता, पेपर वायरल एवं परीक्षा से संबंधित झूठी अफवाहों जैसी घटनाओं की आशंका को देखते हुए इंटरनेट सेवा पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगाया है।

अजमेर के 111 परीक्षा केंद्रों पर होने वाली इस परीक्षा के दौरान इंटरनेट सेवाएं बंद रहेगी। हालांकि आयोग की ओर से इंटरनेट सेवाओं को बंद करने के विवेकाधिकार क्षेत्रों के जिला कलेक्टरों पर छोड़ा गया है।

उल्लेखनीय है कि यह परीक्षा प्रदेश में 1454 केंद्रों पर ली जाएगी जिसमें पांच लाख दस हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन कर रखा है। परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र पर समय से दो घंटे पहले ड्रेस कोड में प्रवेश एवं पहचान पत्र के साथ पहुंचना है।

इधर, आयोग ने पूरे प्रदेश में परीक्षा के सफल आयोजन के लिए तैयारी पूरी कर ली है और परीक्षा सुबह दस से अपराह्न एक बजे तक आयोजित की जाएगी।