ज्यूरिख के एप्पल स्टोर में आईफोन की बैटरी फटी, 1 घायल

iPhone battery explodes at Zurich Apple store, one injured
iPhone battery explodes at Zurich Apple store, one injured

ज्यूरिख। शहर के एक एप्पल स्टोर में आईफोन की बैटरी अधिक गर्म होने के कारण फट गई, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया। इसके बाद परिसर में मौजूद लोग कुछ देर के लिए वहां से भाग निकले। एक वेबसाइट की खबर के मुताबिक, घटना मंगलवार को ज्यूरिख के बाहन्होफास्ट्रेसी के एक एप्पल स्टोर में घटी, जिसमें एक मरम्मतकर्ता घायल हो गया।

खबर के मुताबिक ज्यूरिख शहर की पुलिस ने कहा कि मंगलवार को मरम्मतकर्ता द्वारा बैटरी को निकालते वक्त उपकरण में अज्ञात कारणों से विस्फोट हो गया, जिससे उसका हाथ थोड़ा-सा जल गया। सात अन्य लोगों को प्राथमिक उपचार दिया गया, लेकिन उन्हें अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया। घटना के बाद परिसर में मौजूद करीब 50 की संख्या में स्टोर के स्टाफ और ग्राहक वहां से भाग निकले।

पुलिस ने एक बयान में कहा कि स्टाफ ने सही और अच्छी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने अधिक ताप वाली बैटरी पर क्वार्टज रेत छिड़क दिया, ताकि धुएं को निकलने से रोका जा सके और वेंटिलेशन को स्विच कर दिया, जिससे धुआं बाहर निकल गया।

पुलिस के मुताबिक ज्यूरिख फॉरेंसिक संस्थान के विशेषज्ञ मामले के कारणों की जांच कर रहे हैं। एप्पल ने अभी तक इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।