IPL 2018 : एबी डिविलियर्स के तूफ़ान से बेंगलुरु मस्त, दिल्ली पस्त

IPL 2018 : AB de villiers helps Royal Challengers Bangalore beat Delhi Daredevils by six wickets
IPL 2018 : AB de villiers helps Royal Challengers Bangalore beat Delhi Daredevils by six wickets

बेंगलुरु। दक्षिण अफ्रीका के 360 डिग्री बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने नाबाद 90 रन की करिश्माई पारी खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आईपीएल 11 के मुकाबले में शनिवार को छह विकेट से आसान जीत दिला दी।

दिल्ली ने हालांकि 20 ओवर में पांच विकेट पर 174 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन डिविलियर्स जब अपने शवाब पर हों तो उन्हें रोकना दुनिया की किसी भी गेंदबाजी के लिए बहुत मुश्किल काम होता है और यही दिल्ली के साथ हुआ।

दिल्ली की गेंदबाजी डिविलियर्स के सामने साधारण साबित हुई और इस दिग्गज बल्लेबाज ने 18 ओवर में मैच समाप्त कर दिया। बेंगलुरु ने चार विकेट पर 176 रन बनाकर पांच मैचों में दूसरी जीत हासिल कर ली जबकि दिल्ली को इतने ही मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा।

डिविलियर्स ने मात्र 39 गेंदों में 10 चौके और पांच छक्के उड़ाते हुए नाबाद 90 रन ठोके और अपनी मैच विजयी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच बने।

लक्ष्य का पीछा करते हुए बेंगलुरु ने मनन वोहरा 2 को दूसरे ओवर में गंवा दिया। क्विंटन डी कॉक 18 रन बनाने के बाद दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से रन आउट हो गए। डी कॉक ने अपने कप्तान विराट कोहली को बचाने के लिए खुद को रन आउट करा लिया।

डिविलियर्स ने मैदान में उतरने के साथ ही बॉउंड्री जड़कर अपने इरादे साफ़ जाहिर कर दिए। विराट और डिविलियर्स ने विराट के साथ तीसरे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की। विराट 26 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 30 रन बनाकर आउट हुए। विराट का कैच सीमारेखा पर ट्रेंट बोल्ट ने एक हाथ से पकड़ा।

विराट के आउट होने के बाद दर्शकों ने मैदान में डिविलियर्स शो देखा। उन्होंने मैदान में चारों तरफ चौके- छक्के मारते हुए दिल्ली के गेंदबाजों का दम निकाल दिया। डिविलियर्स ने कोरी एंडरसन के साथ मात्र 4.5 ओवर में 56 रन ठोक डाले। इस साझेदारी में एंडरसन का योगदान मात्र 15 रन था।

एंडरसन ने 13 गेंदों की पारी में एक छक्का लगाया। डिविलियर्स ने फिर मनदीप सिंह नाबाद 15 के साथ बेंगलुरु को 18 ओवर में जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया।मनदीप ने नौ गेंदों की पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया।

इससे पहले दिल्ली की पारी में श्रेयस अय्यर 52 और ऋषभ पंत 85 ने उल्लेखनीय पारियां खेलीं और दिल्ली को 174 तक पहुंचाया। अय्यर ने 31 गेंदों की पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए। पंत ने 48 गेंदों में छह चौके और सात छक्के उड़ाए। जैसन रॉय पांच, कप्तान गौतम गंभीर तीन, ग्लेन मैक्सवेल ने चार और राहुल तेवतिया 13 रन बना कर आउट हुए। युजवेंद्र चहल ने 22 रन पर दो विकेट लिए।