IPL 2018 : शेन वाटसन के शतकीय तूफ़ान से राजस्थान रॉयल्स ध्वस्त

IPL 2018 : Chennai Super Kings beat Rajasthan Royals by 64 runs
IPL 2018 : Chennai Super Kings beat Rajasthan Royals by 64 runs

पुणे। ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर शेन वाटसन (106) के शतकीय तूफ़ान से चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने नए मैदान पुणे में राजस्थान रॉयल्स की चुनौती को आईपीएल 11 के मुकाबले में शुक्रवार को एकतरफा अंदाज में 64 रन से ध्वस्त कर दिया।

चेन्नई के शेष छह मैच कावेरी विवाद के कारण चेन्नई से पुणे शिफ्ट कर दिए गए थे लेकिन इसका चेन्नई पर कोई असर नहीं पड़ा। चेन्नई समर्थकों से भरी एक पूरी ट्रेन पुणे पहुंची और उन्होंने पुणे के मैदान को चेन्नई के पीले रंग से सराबोर कर दिया। रही सही कसर वाटसन ने मात्र 57 गेंदों में नौ चौके और छह छक्के उड़ाते हुए 106 रन ठोक कर पूरी कर दी।

चेन्नई ने वाटसन के कमाल से 20 ओवर में पांच विकेट पर 204 रन का मजबूत स्कोर बना दिया। राजस्थान के लिए यह लक्ष्य काफी भारी साबित हुआ और टीम 18.3 ओवर में 140 रन पर ढेर हो गयी। चेन्नई ने इस तरह चार मैचों में तीसरी जीत दर्ज की और तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई जबकि राजस्थान को पांच मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा।

आईपीएल 11 में लगातार दूसरे दिन तूफानी शतक ठोका गया। कल किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल ने हैदराबाद के खिलाफ 11 छक्के उड़ाते हुए नाबाद शतक ठोका था और शुक्रवार को वाटसन ने नाबाद शतक ठोकते हुए राजस्थान को जोर का झटका दे दिया। वाटसन मैन ऑफ द मैच बने वाटसन ने अंबाटी रायुडू 12 के साथ पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े।

सुरेश रैना ने अपनी चोट से उबरने के बाद इस मैच में शानदार वापसी की और 29 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 46 रन बनाये। वाटसन और रैना ने दूसरे विकेट के लिए 81 रन जोड़ डाले। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मात्र पांच रन बनाकर आउट हुए और सैम बिलिंग्स तीन रन ही बना सके।

ड्वेन ब्रावो ने 16 गेंदों में चार चौकों के सहारे नाबाद 24 रन बनाए। वाटसन अपना शतक पूरा करने के बाद 20 वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुए।श्रेयस गोपाल ने 20 रन पर तीन विकेट और बेन लाफलिन ने 38 रन पर दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने छह ओवर में ही तीन विकेट गंवा दिए और फिर टीम मैच में वापसी नहीं कर सकी। कप्तान अजिंक्या रहाणे 16 और संजू सैमसन दो रन ही बना सके। बेन स्टोक्स ने 37 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 45, जोस बटलर ने 17 गेंदों पर 22 और जयदेव उनादकट ने 16 रन बनाए। राजस्थान की टीम पूरे 20 ओवर नहीं खेल पायी और 18.3 ओवर में 140 रन पर सिमट गई।

दीपक चाहर ने 30 रन पर दो विकेट, शार्दुल ठाकुर ने 18 रन पर दो विकेट, ब्रावो ने 16 रन पर दो विकेट और कर्ण शर्मा ने 13 रन पर दो विकेट लिए जबकि वाटसन और इमरान ताहिर को एक-एक विकेट मिला।