चेन्नई सुपरकिंग्स धोनी अपनी टीम के गेंदबाजों पर भड़के

IPL 2018 : Chennai Super Kings captain dhoni lashes out at bowlers for defeat in jaipur
IPL 2018 : Chennai Super Kings captain dhoni lashes out at bowlers for defeat in jaipur

जयपुर। जीती हुई बाज़ी हाथ से निकल जाने पर नाराज़ चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टीम को मिली हार के लिए सीधे तौर पर गेंदबाज़ों को जिम्मेदार ठहराया है।

राजस्थान और चेन्नई के बीच सवाई मानसिंह स्टेडियम में शुक्रवार को हुए मैच में चेन्नई की टीम एक गेंद शेष रहते चार विकेट से मैच गंवा बैठी थी। टीम के लिए डैथ ओवरों में महंगी गेंदबाज़ी हार की मुख्य वजह बनी। चेन्नई की हार से नाराज़ धोनी ने मैच के बाद साफ कहा कि गेंदबाज़ों की गलतियों से टीम को हार झेलनी पड़ी है।

धोनी ने कहा कि हमारे गेंदबाज़ाें ने गलतियां कीं। उन्होंने जिस तरह की लेंथ से गेंदबाजी की जरूरत थी वह नहीं की। राजस्थान के लिए जोस बटलर की नाबाद 95 रन की पारी अहम साबित हुई जिससे टीम ने प्लेऑफ की उम्मीदों काे कायम रखा।

कप्तान ने कहा कि हमें सही लेंथ से गेंदबाजी करनी चाहिए थी। हमने इसके लिए गेंदबाज़ों को काफी हिदायतें भी दी थीं। हमने फूल लेंथ की गेंदें देकर चार से पांच बाउंड्री दे दीं। गेंदबाज़ों को इसके लिए काफी समझाया गया था कि किस तरह की गेंद डालनी है। खिलाड़ियों को योजनाओं का पालन करना चाहिए था। यह योजना नहीं बल्कि उसको पालन करने से जुड़ा मामला है।

धोनी ने साथ ही कहा कि यह पार स्कोर था लेकिन गेंदबाजों की गलती से टीम हारी। इस हार के कारण चेन्नई तालिका में 11 मैचों में 14 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है और प्लेऑफ में जगह पक्की करने से चूक गई।

सीएसके कप्तान ने कहा कि हमारी एकादश ने अब तक अच्छा किया है लेकिन हमें बेहतर करने की जरूरत है। हमें योजनाओं पर ध्यान देना होगा। हमें सिर्फ क्वालीफाई नहीं करना है बल्कि जीतना भी है।

चेन्नई अब रविवार को घरेलू पुणे मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उतरेगी जो तालिका में 11 मैचों में 18 अंकों के साथ शीर्ष पर चल रही है और प्लेऑफ में भी जगह पक्की कर चुकी है।