IPL 2018: चेन्नई सुपरकिंग्स का खंडेरी स्टेडियम हो सकता हे घरेलू मैदान

IPL 2018 Chennai Super Kings Khanderi Stadium can be home ground
IPL 2018 Chennai Super Kings Khanderi Stadium can be home ground

राजकोट. कावेरी विवाद को लेकर जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच आईपीएल 11 में चेन्नई सुपरकिंग्स के बाकी बचे मैचों को अन्यत्र स्थानांतरित किये जाने की अटकलों के बीच सौराष्ट्र क्रिकेट संघ ने पिछले दो सीजन में खेलने वाली टीम गुजरात लायन्स के घरेलू मैदान रहे राजकोट के खंडेरी स्टेडियम में इनमें से कुछ मैचों को आयोजित करने की इच्छा जतायी है।

मात्र दो साल के कांट्रैक्ट के समाप्त हो जाने तथा इतने ही समय के लिए प्रतिबंधित सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स की इस बार वापसी के कारण गुजरात लायन्स के आईपीएल 11 में नहीं होने के चलते राजकोट में इस बार एक भी मैच नहीं हो रहा है। यहां आईपीएल 9 और 10 में कुल दस मैच सफलतापूर्वक आयोजित किये गये थे।

संघ के प्रवक्ता हिमांशु शाह ने बुधवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल दोनों को पता है कि हमारा स्टेडियम मैचों के आयोजन के लिए पूरी तरह तैयार है। हमने हालांकि इस संबंध में कोई पत्र इनको अथवा चेन्नई सुपरकिंग्स प्रबंधन को नहीं लिखा है पर आज इस बारे में अनौपचारिक चर्चा हुई है। अभी कुछ स्पष्ट नहीं है पर अगर मैच स्थानांतरित करने पड़े तो हम इनकी मेजबानी के लिए तैयार अौर उम्मीदवार हैं।

शाह ने बताया कि कुछ माह पहले बीसीसीआई और आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल को पत्र लिख कर यहां कम से कम एक प्ले ऑफ मैच अायोजित करने का अाग्रह किया गया था पर उसका कोई प्रत्युत्तर नहीं मिला था।