IPL 2018 : क्रिस गेल के तूफ़ान में उड़ा सनराइजर्स हैदराबाद

IPL 2018 : Kings XI Punjab beat Sunrise Hyderabad by 15 runs
IPL 2018 : Kings XI Punjab beat Sunrise Hyderabad by 15 runs

मोहाली। कैरेबियाई बवंडर क्रिस गेल की 11 छक्कों से सजी नाबाद 104 रन की तूफानी पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद का विजय रथ गुरूवार को 15 रन की शानदार जीत के साथ थामते हुए आईपीएल 11 में तीसरा मुकाबला जीत लिया।

गेल ने टूर्नामेंट के पहले दो मैचों में बाहर रहने के बाद मैदान में उतरते हुए मैच विजयी अर्धशतक ठोका था और इस मैच में उन्होंने मैच विजयी नाबाद शतक ठोका। गेल ने 63 गेंदों पर 11 छक्के और एक चौका लगाते हुए नाबाद 104 रन बनाए जिसकी बदौलत पंजाब ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 193 रन का मजबूत स्कोर बना लिया जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम चार विकेट पर 178 रन ही बना सकी। पंजाब की चार मैचों में यह तीसरी जीत है जबकि हैदराबाद की लगातार तीन जीत के बाद पहली हार है।

मैन ऑफ द मैच गेल ने अपने तूफानी शतक से दिखाया कि पंजाब ने नीलामी के तीसरे राउंड में उन्हें खरीद कर कितना सही फैसला किया। गेल ने लोकेश राहुल 18 के साथ पहले विकेट के लिए 53 रन, मयंक अग्रवाल 18 के साथ दूसरे विकेट के लिए 30 रन, करुण नायर 31 के साथ तीसरे विकेट के लिए 85 रन और आरोन फिंच नाबाद 14 के साथ चौथे विकेट की अविजित साझेदारी में 25 रन जोड़े।

लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद को ओपनर शिखर धवन के रिटायर्ड हर्ट होने से गहरा झटका लगा जबकि रिद्धिमान साहा छह रन बनाकर मोहित शर्मा की गेंद पर बोल्ड हो गए। मोहित ने फिर यूसुफ पठान को भी बोल्ड कर दिया। पठान 19 रन ही बना पाए। हैदराबाद की टीम इन तीन झटकों से अंत तक संभल नहीं पायी।

कप्तान केन विलियम्सन ने 41 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 54 रन बनाये और मनीष पांडेय के साथ चौथे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की लेकिन विलियम्सन के टीम के 113 के स्कोर पर आउट होते ही हैदराबाद की रही सही उम्मीदें टूट गयीं। दीपक हुड्डा पांच रन बनाकर आउट हो गए। शाकिब अल हसन ने मनीष का अच्छा साथ दिया लेकिन मंजिल दूर रह गई।

हैदराबाद की टीम चार विकेट पर रन ही बना सकी और उसे सत्र की पहली हार का सामना करना पड़ा। मनीष ने 42 गेंदों पर 57 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया जबकि शाकिब ने 12 गेंदों में एक चौके और दो छक्के के सहारे नाबाद 24 रन बनाए।