IPL 2018 : दिनेश कार्तिक ने तोड़ा विराट कोहली का चैलेंज

IPL 2018 : Kolkata Knight Riders beat Royal Challengers Bangalore by four wickets in their opening match
IPL 2018 : Kolkata Knight Riders beat Royal Challengers Bangalore by four wickets in their opening match

कोलकाता। आईपीएल में पहली बार कप्तानी संभाल रहे दिनेश कार्तिक ने भारतीय कप्तान विराट कोहली का चैलेंज तोड़ते हुए अपनी टीम कोलकाता नाईट राइडर्स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ आईपीएल मुकाबले में रविवार को चार विकेट से जीत दिला दी।

बेंगलुरु ने सात विकेट पर 176 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि केकेआर ने 18.5 ओवर में छह विकेट पर 177 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली। ओपनर सुनील नारायण ने एक बार फिर ओपनिंग में उतारकर आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी की और मात्र 19 गेंदों पर 50 रन में चार चौके और पांच छक्के उड़ाए।

युवा खिलाड़ी नीतीश राणा ने 25 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों के सहारे 34 , कप्तान कार्तिक ने 29 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 35 और आंद्रे रसेल ने 11 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 15 रन बनाए। क्रिस वोक्स ने 36 रन पर तीन विकेट झटके जबकि उमेश यादव ने 27 रन पर दो विकेट लिए।

केकेआर की जीत के बाद टीम के मालिक और बॉलीवुड किंग शाहरुख़ खान ने मैदान का चक्कर लगाकर दर्शकों का अभिवादन किया। इससे पहले ब्रेंडन मैकुलम की 43, कप्तान विराट कोहली की 31, एबी डिविलियर्स की 44 और मनदीप सिंह की 37 रन की शानदार परियों के दम पर बेंगलुरु ने सात विकेट पर 176 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।

ब्रेंडन ने 27 गेंदों की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए। कप्तान विराट कुछ धीमे रहे और 33 गेंदों में एक चौका और एक छक्का ही लगा पाए। दक्षिण अफ्रीका के डिविलियर्स ने आक्रामक तेवर दिखाए और मात्र 23 गेंदों पर एक चौका और पांच छक्के लगाए। मनदीप ने भी ताबड़तोड़ अंदाज में 18 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के जड़े।

बेंगलुरु ने 127 के स्कोर पर डिविलियर्स और विराट के विकेट गंवाए। इन दोनों को दिल्ली के ऑफ स्पिनर नीतीश राणा ने आउट किया। राणा की जिस गेंद ने विराट को बोल्ड किया उससे कुछ देर के लिए विराट भी हतप्रभ रह गए जबकि राणा ने अपनी जिंदगी के सबसे बड़े विकेट का जमकर जश्न मनाया। तेज गेंदबाज विनय कुमार ने आखिरी ओवर में दो विकेट लिए जबकि पीयूष चावला, सुनील नारायण और मिशेल जॉनसन ने एक-एक विकेट लिया।