IPL 2018 : मुंबई ने पंजाब पर शानदार जीत से कायम रखी उम्मीदें

IPL 2018 : Mumbai Indians beat Kings XI Punjab by 6 wickets
IPL 2018 : Mumbai Indians beat Kings XI Punjab by 6 wickets

इंदौर। ओपनर सूर्यकुमार यादव (57) के शानदार अर्धशतक और कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 24) तथा क्रुणाल पांडया (नाबाद 31) के अंतिम ओवरों में आतिशी प्रहारों की मदद से गत चैंपियन मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को शुक्रवार को छह विकेट से हराकर आईपीएल 11 के प्लेऑफ में जाने की अपनी उम्मीदों को जिन्दा रखा।

पंजाब ने छह विकेट पर 174 रन बनाये जबकि मुंबई ने निराशाजनक स्थिति से गजब की वापसी करते हुए 19 ओवर में चार विकेट पर 176 रन बनकर जीत अपने नाम कर ली।

मुंबई की नौ मैचों में यह तीसरी जीत है जबकि पंजाब की आठ मैचों में यह तीसरी हार है। मुंबई ने यह मैच जीत तो लिया लेकिन अब भी उसे अपने शेष पांच मैच जीतने होंगे तभी वह प्लेऑफ में पहुंच पाएगा।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ओपनर सूर्यकुमार यादव ने 42 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 57 रन की बेहतरीन पारी खेल कर मुंबई की उम्मीदों को बनाये रखा। सूर्य के साथ युवा ईशान किशन ने 19 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 25 और हार्दिक पांड्या ने 13 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के के सहारे से 23 रन बनाकर मुंबई की उम्मीद्दों को परवान चढ़ाया।

मुंबई ने हालांकि हार्दिक पांड्या के रूप में अपना चौथा विकेट 120 के स्कोर पर 16 वें ओवर की तीसरी गेंद पर गंवाया लेकिन रोहित और क्रुणाल ने अंतिम ओवरों में पंजाब के गेंदबाजों की ख़राब गेंदबाजी का पूरा फायदा उठाते हुए जबरदस्त शॉट खेले और मुंबई की जीत को अचानक ही बहुत आसान बना दिया।

रोहित ने अपने क्रम को लेकर सवालों के बावजूद निर्णायक मौके पर मात्र 15 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के लगते हुए नाबाद 24 रन की बेशकीमती पारी खेली जबकि क्रुणाल ने और आक्रामक तेवर दिखते हुए 12 गेंदों चार चौके और दो छक्के उड़ाते हुए नाबाद 31 रन ठोके। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए मात्र 3.3 ओवर में नाबाद 56 रन की मैच विजयी साझेदारी की।