IPL 2018 : राजस्थान और कोलकाता में होगी विस्फोटक भिड़ंत

IPL 2018 : Rajasthan Royals vs Kolkata Knight Riders match at the Sawai Mansingh Stadium jaipur

जयपुर। अपने पिछले मुकाबलों में 200 का स्कोर खड़ाकर शानदार जीत हासिल करने वाली राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाईट राइडर्स की टीमों के बीच बुधवार को यहां आईपीएल 11 के 15 वें मैच में विस्फोटक भिड़ंत होगी।

राजस्थान ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ बेंगलुरु में चार विकेट पर 217 रन का स्कोर बनाने के बाद 19 रन से जीत हासिल की थी जबकि कोलकाता ने अपने घरेलू ईडन गार्डन मैदान में नौ विकेट पर 200 रन बनाने के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स को 71 रन से पीटा था।

कोलकाता ने अब तक चार मैचों में दो मैच जीते है और दो मैच हारे हैं जबकि राजस्थान ने तीन मैचों में दो मैच जीते हैं और एक मैच हारा है। दोनों के बीच इस मुकाबले में जबरदस्त टक्कर होने की पूरी उम्मीद है क्योंकि दोनों ही टीमें शानदार फॉर्म में दिखाई दे रही हैं।

राजस्थान के कप्तान अजिंक्या रहाणे और कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक एक और जीत हासिल करने और अपनी विजयी ले बरकरार रखने के लिए बेताब होंगे।

राजस्थान ने अपने पिछले मैच में युवा बल्लेबाज संजू सैमसन की 10 छक्कों से सजी नाबाद 92 रन की विस्फोटक पारी के दम पर सितारों से सुसज्जित रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 19 रन से हराया था। संजू ने मात्र 45 गेंदों पर दो चौकों और 10 छक्कों से तूफानी नाबाद 92 रन बनाये थे।

कप्तान अजिंक्या रहाणे ने 20 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 36, बेन स्टोक्स ने 21 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 27 रन, जोस बटलर ने 14 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 23 रन और राहुल त्रिपाठी ने मात्र पांच गेंदों में एक चौका और एक छक्का उड़ाते हुए नाबाद 14 रन बना कर राजस्थान को इतने मजबूत स्कोर तक पहुंचाया था कि भारतीय कप्तान विराट कोहली की बेंगलुरु टीम उसका पीछा नहीं कर पायी।

कोलकाता ने भी अपने पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी की। कोलकाता टीम में शामिल दिल्ली के नीतीश राणा ने मात्र 35 गेंदों में पांच चौके और चार छक्के उड़ाते हुए सर्वाधिक 59 रन, कैरेबियाई धुरंधर आंद्रे रसेल ने मात्र 12गेंदों पर छह छक्के उड़ाते हुए 41 रन, ओपनर क्रिस लिन ने 29 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के के सहारे 31 रन और रोबिन उथप्पा ने 19 गेंदों में दो चौकों और तीन छक्कों के सहारे 35 रन ठोके।

इस मैच में दोनों टीमों के बल्लेबाजों के बीच विस्फोटक मुकाबला होगा और जो टीम एक दूसरे के बल्लेबाजों पर लगाम लगाने में कामयाब होगी जीत का हार उसी के गले में पड़ेगा।