IPL 2018 : राजस्थान का मुंबई, चेन्नई का हैदराबाद से मुकाबला

IPL 2018: Rajasthan vs Mumbai, Chennai vs Hyderabad

नई दिल्ली। आईपीएल में आज होने वाले दो मैचों में जहां जयपुर में राजस्थान रॉयल्स अपने घरेलू मैदान में मुंबई इंडियंस जैसी मजबूत टीम से भिड़ेगी वहीं हैदराबाद में सनराइजर्स को चेन्नई सुपरकिंग्स उसी के घरेलू मैदान चुनौती देगी।

आईपीएल के इस सत्र में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स कमाल का प्रदर्शन कर रही है और पिछले मैच में पुणे के अपने घरेलू मैदान पर जीत के बाद टीम इस मैच में पूरे विश्वास के साथ उतरेगी और सनराइजर्स हैदराबाद को उसके घर में मात देने की पूरी कोशिश करेगी।

पिछले मैच में राजस्थान रायल्स को 64 रन से हरा कर चेन्नई अंक तालिका में चार मैचों में से तीन जीतकर छह अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गई है। हैदराबाद भी चार मैचों में तीन जीत के बाद इतने ही अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है।

चेन्नई की ओर से शेन वाटसन ने पिछले मैच में शतक ठोका था। क्रिस गेल के बाद वह इस वर्ष आईपीएल में शतक जमाने वाले दूसरे खिलाड़ी है।

जयपुर में होने वाले मैच में अनुभवी क्रिकेटर अजिंक्या रहाणे के नेतृत्व वाली राजस्थान रॉयल्स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण हर विभाग मेें अच्छा प्रदर्शन करना होगा। पिछला मैच चेन्नई के हाथों 64 रन से गंवाने के बाद वह तालिका में पांचवें नंबर पर खिसक गई है।

मैच में मिली हार के बाद टीम के मेंटर और पूर्व क्रिकेटर शेन वार्न इतने निराश दिखे कि उन्होंने ट्विटर पर प्रशंसकों से माफी मांगते हुए टीम पर भरोसा बनाए रखने की अपील की।

दूसरी ओर मुंबई इंडियंस ने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ 46 रन से जीत दर्ज की थी अौर पिछली दो लगातार हार के बाद यह जीत निश्चित ही रोहित शर्मा का हौंसला बढ़ाने वाली रही है। दो बार की चैंपियन टीम मुंबई राजस्थान के खिलाफ इस लय को बनाए रखने का पूरा प्रयास करेगी।

राजस्थान के लिए घरेलू मैदान पर वापसी करने का अच्छा मौका होगा लेकिन इसके लिये उसके बल्लेबाजों और गेंदबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। रोहित की कप्तानी वाली मुंबई फिलहाल पटरी पर लौटने के बाद राजस्थान के खिलाफ जीत की दावेदार दिख रही है।

टीम के पास सूर्यकुमार यादव, कप्तान रोहित, एविन लुईस, इशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या जैसे स्टार खिलाड़ियों का संयोजन है जो किसी भी स्थिति में मैच पलट सकते हैं।